Move to Jagran APP

दो दशक के बाद कॉलेजों में हुए चुनाव, उड़ा जीत का गुलाल

जागरण संवाददाता, झज्जर : दो दशक से अधिक अरसे के बाद बुधवार को महाविद्यालयों में हुए छात्र

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 12:25 AM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 12:25 AM (IST)
दो दशक के बाद कॉलेजों में हुए चुनाव, उड़ा जीत का गुलाल
दो दशक के बाद कॉलेजों में हुए चुनाव, उड़ा जीत का गुलाल

जागरण संवाददाता, झज्जर : दो दशक से अधिक अरसे के बाद बुधवार को महाविद्यालयों में हुए छात्र संघ चुनाव शांति पूर्वक माहौल में संपन्न हुए। दो चरणों की चुनावी प्रक्रिया के बाद जीत का गुलाल भी उड़ा। पुलिस सुरक्षा के बीच संपन्न हुई वो¨टग प्रक्रिया में बगैर आई-कार्ड के विद्यार्थियों को मतदान नहीं करने दिया गया। चुनाव प्रक्रिया में शामिल होने के लिए विद्यार्थी भी यहां खासे उत्साहित दिखे । हालांकि, महाविद्यालयों में दिन-भर पढ़ाई तो नहीं हुई। लेकिन उन्हें आज सीखने को काफी कुछ मिला। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से महाविद्यालयों का माहौल पहले से बदला हुआ दिख रहा है। एक ओर जहां नई प्रक्रिया के तहत विद्यार्थियों का जुड़ाव हुआ। वहीं चुनाव में शामिल होने के लिए लगाए गए नियमों ने बहुत से ऐसे विद्यार्थियों को सीधे रूप से प्रक्रिया से दूर ही रखा। जो कि यहां नेतृत्व करने का मन बनाए हुए थे। खास बात यह है कि छात्र संघ चुनाव में लड़को के मुकाबले लड़कियां ही अधिकांश पदों पर निर्वाचित हुई हैं। बॉक्स

loksabha election banner

: शहर के राजकीय स्नातकोत्तर नेहरू महाविद्यालय में चुनाव अधिकारी डॉ. एसजेडएच नकवी के मार्गदर्शन में चुनाव संपन्न हुए। बीएससी मेडिकल प्रथम वर्ष के अखिल को प्रधान, बीकॉम द्वितीय वर्ष की काजल को उपप्रधान, बीए द्वितीय वर्ष के प्रेमदत्त को सचिव, एमकॉम प्रथम वर्ष की अनु को संयुक्त सचिव चुना गया। जबकि एमए हिन्दी द्वितीय वर्ष के दीपक, एमकॉम द्वितीय वर्ष के कन्हैया, बीएससी नान मेडिकल प्रथम वर्ष के राहुल तथा पीजीडीजेएमसी के ललित को सर्वसम्मति से कार्यकारी सदस्य निर्वाचित हुए। प्राचार्या दीपा कुमारी ने परिणामों की विधिवत घोषणा की और नवनिर्वाचित विद्यार्थी परिषद को बधाई दी तथा कॉलेज के विभिन्न प्रशासनिक तथा शैक्षणिक कार्यों में सहयोग देने की अपील की। मीडिया प्रभारी डॉ अमित भारद्वाज ने बताया कि प्रधान पद के लिए अखिल को 13 वोट, मोनिका को 08 वोट तथा शीतल को 08 वोट प्राप्त हुए। उपप्रधान पद के लिए काजल को 15 वोट, रविना को 09 वोट, मीनाक्षी को 03 वोट तथा सुमन को 02 वोट प्राप्त हुए। सचिव पद के लिए प्रेमदत्त को 10 वोट, सचिन कुमार को 07 वोट, अंकित को 06 वोट और रोहन छिक्कारा को 05 वोट प्राप्त हुए। संयुक्त सचिव पद के लिए अनु को 22 वोट तथा सुनील को 06 वोट प्राप्त हुए। कुल 29 कक्षा प्रतिनिधियों ने वोट डाले जबकि छह अनुपस्थित रहे। विद्यार्थी परिषद का कार्यकाल 30 अप्रैल 2019 तक का होगा। बॉक्स :

दुजाना स्थित महाविद्यालय में नवदीप बी.ए. तृतीय वर्ष प्रधान, जयदीप बी.ए. प्रथम वर्ष उपप्रधान पद, सुमन बी.काम. तृतीय वर्ष सचिव पद, श्रुति बी.काम. प्रथम वर्ष को संयुक्त सचिव पद के लिए निर्वाचित किया गया है। प्रधान तथा सचिव पद का निर्णय टॉस द्वारा किया गया। छात्र संघ चुनाव के दौरान एस.डी.एम. बेरी राहुल नरवाल ने भी महाविद्यालय का निरिक्षण किया और सफल छात्र संघ चुनाव की बधाई दी। - महाराजा अग्रसेन महाविद्यालय में प्रकृति प्रधान, सुदेश उपप्रधान, काजल सचिव तथा मुस्कान सह सचिव चुनी गई है। यहां प्राचार्या डॉ. साधना गुप्ता की देखरेख में प्रक्रिया शांति पूर्वक संपन्न हुई।

- मातनहेल स्थित राजकीय महाविद्यालय में रोहित को प्रधान, स्वाति उपप्रधान, यशू सचिव तथा राखी सह सचिव चुनी गई है।

- इंदिरा प्रियदर्शनी कॉलेज में सभी एग्जीक्यूटिव मेंबर्स का चुनाव सर्वसम्मति से हुआ है। प्रधान पद पर नैंसी, उपाध्यक्ष वर्षा, महासचिव पुष्पा तथा कोषाध्यक्ष ज्योति चुनी गई है। यहां प्राचार्या डॉ. बाला धनखड़ की देखरेख में प्रक्रिया शांति पूर्वक संपन्न हुई।

- राजकीय महाविद्यालय, दुबलधन में सचिन प्रधान, शीतल उप-प्रधान, राजेश सचिव चुने गए। यहां केवल सचिव पद के लिए मतदान हुआ। प्राचार्या डॉ. मीनाक्षी गुप्ता की देखरेख में पूरी प्रक्रिया संपन्न हुई।

- राजकीय महाविद्यालय बादली में रेखा प्रधान, प्रवीन उप-प्रधान, संजीव सचिव तथा मोहित सह-सचिव चुने गए है।

- राजकीय महाविद्यालय बिरोहड़ से ¨पकी प्रधान, विनय उप-प्रधान, संदीप सचिव तथा प्रिया शर्मा सह-सचिव चुने गए है।

- राजकीय महाविद्यालय, बहु में गायित्री ¨सह फौगाट प्रधान, प्रीति उप-प्रधान, सचिव पूजा तथा मोनिका सह-सचिव पद के लिए चुने गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.