Move to Jagran APP

चक्का जाम का नहीं दिखा असर, 109 में से 97 बसें उतरीं सड़कों पर

जागरण संवाददाता, झज्जर : निजीकरण के विरोध में इंटक तथा आल हरियाणा वर्कर यूनियन की ह

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 11:48 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 11:48 PM (IST)
चक्का जाम का नहीं दिखा असर, 109 में से 97 बसें उतरीं सड़कों पर
चक्का जाम का नहीं दिखा असर, 109 में से 97 बसें उतरीं सड़कों पर

जागरण संवाददाता, झज्जर : निजीकरण के विरोध में इंटक तथा आल हरियाणा वर्कर यूनियन की हड़ताल झज्जर में पूर्णतया फेल रही। झज्जर डिपो की 109 में से 97 बस आम दिनों की तरह सड़कों पर उतरी और अपने निर्धारित समय और रूटों पर रवाना हुई। हड़ताल के दौरान व्यवस्थाएं बनाने के लिए जीएम महताब ¨सह खरब स्वयं वर्कशाप परिसर में मोर्चा संभाले रहे और समयानुसार बसों को निर्धारित रूटों की ओर रवाना किया।

loksabha election banner

वहीं, हड़ताल के चलते इंटक व आल हरियाणा वर्कर यूनियन के कर्मचारी वर्कशाप परिसर और बाद में बस स्टैंड परिसर में दिनभर नारेबाजी करते रहे। हड़ताल के कारण जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। भारी संख्या में पुलिस बल बस स्टेंड परिसर में मौजूद रहा। वहीं खुफिया और सुरक्षा के कर्मचारी भी पल-पल की जानकारी से अपने आलाधिकारियों को सूचित करते रहे। उधर, दोपहर बाद बहुउद्धेशीय स्वास्थ्य कर्मचारी भी हड़ताली कर्मचारियों का समर्थन करने के लिए पहुंचे और नारेबाजी करते हुए रोडवेज कर्मियों को हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया। यह रही स्थिति

कुल बस- 109

रूटों पर चली- 97

- कुल परिचालक- 138,

ड्यूटी पर रहे- 97,

हड़ताल में शामिल हुए- 36,

अनुपस्थित रहे- 3,

पहले से सस्पेंड चल रहे- 2

- कुल चालक- 148,

ड्यूटी पर रहे- 97,

हड़ताल में शामिल हुए- 18, अनुपस्थित रहे- 2,

पहले से सस्पेंड चल रहे- 2, अतिरिक्त- 29 बस स्टैंड पर आम दिनों की तरह रही चहलपहल

रोडवेज की हड़ताल सरीखा माहौल दिनभर बस स्टैंड परिसर में दिखाई नहीं दिया। सुबह से ही आम दिनों की भांति यात्री बस स्टेंड परिसर में पहुंचे और बसों में बैठकर अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए। जिसके चलते दिन भर आम दिनों की भांति ही चहल-कदमी रही। सिर्फ बस स्टैंड परिसर दिनभर कर्मचारियों के सरकार विरोधी नारेबाजी से गूंजता रहा। सुबह के समय वर्कशाप के बाहर डटे रहे हड़ताली कर्मचारी

सुबह से ही वर्कशाप के बाहर हड़ताली कर्मचारी धरना देकर बैठ गए थे। जैसे ही रोडवेज की बस वर्कशाप से बाहर निकलती तो वह नारेबाजी कर अपना विरोध दर्ज कराते। इस दौरान साथी कर्मचारियों पर तंज कसते हुए हमारा भाईचारा ¨जदाबाद और रोडवेज कर्मचारी एकता ¨जदाबाद के नारे लगाते रहे। करीब दोपहर वर्कशाप के बाहर बैठे कर्मचारी उठकर बस स्टेंड परिसर में चले गए और दिनभर वहां नारेबाजी कर अपना रोष प्रकट किया। बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी भी पहुंचे समर्थन देने

बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी भी दोपहर बाद रोडवेज कर्मचारियों को समर्थन देने पहुंचे। यहां उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि कर्मचारी सरकार के आगे झुकने वाले नहीं है। जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती हड़ताल जारी रहेगी और बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी रोडवेज कर्मचारियों की हरसंभव मदद करेंगे।

------------

सरकार द्वारा एस्मा और कोर्ट का डर दिखाकर घिनौनी हरकत की गई है। रोडवेज कर्मचारी इसकी घोर ¨नदा करते है। फिर भी चक्का जाम पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है। अभी सिर्फ एक दिन की कॉल पर ही चक्का जाम किया था। आगामी निर्णय सरकार की कैबिनेट मी¨टग के फैसले के बाद लिया जाएगा। एक भी निजी बस को बस स्टेंड परिसर में घुसने नहीं दिया जाएगा।

-अनूप सहरावत राज्य प्रधान, हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन संबंधित इंटक।

----------

हड़ताल का कोई असर नहीं रहा। रोडवेज वर्कर यूनियन संबंधित कर्मचारी महासंघ के सभी कर्मचारियों ने रूटीन के दिनों के मुताबिक अपनी ड्यटी निभाई है। आमजन की सुविधा के लिए रोडवेज कर्मचारी तत्पर है।

-कर्मबीर चाहार सिलाना, उप-प्रधान, रोडवेज वर्कर यूनियन संबंधित कर्मचारी महासंघ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.