Move to Jagran APP

बामनौली और देवरखाना में सरपंच पद के लिए उप चुनाव 4 फरवरी को, नामांकन आज से

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला में पंचायतीराज संस्थाओं के उपचुनाव 2018 हेतु नियम 24 के प्रारूप

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 06:39 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 06:39 PM (IST)
बामनौली और देवरखाना में सरपंच पद के लिए उप चुनाव 4 फरवरी को, नामांकन आज से
बामनौली और देवरखाना में सरपंच पद के लिए उप चुनाव 4 फरवरी को, नामांकन आज से

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला में पंचायतीराज संस्थाओं के उपचुनाव 2018 हेतु नियम 24 के प्रारूप (2) और प्रारूप (3)के तहत गांव बामनौली और देवरखाना में सरपंच पद और अन्य आठ गांवों में पंच पदों के लिए होने वाले उपचुनाव की अधिसूचना जारी हो गई है। इन गांवों में आगामी 4 फरवरी रविवार को प्रात: आठ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत)सोनल गोयल ने यह जानकारी दी।

loksabha election banner

गोयल ने बताया कि जिला झज्जर के गांव चढ़वाना के वार्ड नंबर चार,खानपुर खुर्द के वार्ड संख्या दस,गोरिया के वार्ड संख्या बारह,सिकंदरपुर के वार्ड आठ,सुलौधा के वार्ड नौ,बाकरा के वार्ड चार,छोछी के वार्ड पांच और चांदौैल के वार्ड दो के लिए पंच पद के लिए उपचुनाव होगा। उन्होंने चुनाव कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि गांव बामनौली और देवरखाना में सरपंच पद के लिए होने वाले चुनाव के लिए 18 जनवरी से 24 जनवरी तक (अवकाश को छोडकर)सुबह दस बजे से दोपहर 3 बजे तक नामाकंन दाखिल किए जा सकेंगे। देवरखाना गांव के सरपंच पद के लिए नामांकन गांव के ही राजकीय उच्च विद्यालय और बामनौली सरपंच पद के लिए बामनौली के राजकीय कन्या उच्च विद्यालय में नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 25 जनवरी को प्रात: दस बजे होगी,जबकि 27 जनवरी को तीन बजे तक नामांकन वापिस लिए जा सकेंगे। इसी दिन दोपहर बाद उम्मीदवारों को चुनाव ¨चह अलाट कर दिए जाएंगे। दोनों गांवों में 4 फरवरी को मतदान होगा और मतदान के तुरन्त बाद ही संबंधित केंद्र पर मतों की गणना होगी।

25 जनवरी को होगी नामांकन पत्रों की जांच, 27 तक नामांकन ले सकेंगे वापस

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) सोनल गोयल ने पंच पदों के लिए उप चुनाव कार्यक्रम जारी करते हुए बताया कि आठ गांवों के आठ वार्डो के लिए भी पंच पर हेतु चुनाव 4 फरवरी रविवार को सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक होगा। गांव चढ़वाना के वार्ड चार के लिए नामांकन राजकीय मिडल स्कूल चढवाना,गांव खानपुर खुर्द के वार्ड संख्या दस के लिए गांव के ही राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में,गांव गोरिया के वार्ड दस के लिए रावमावि गोरिया,गांव सिकंदरपुर के वार्ड आठ के लिए रावमावि सिकंदरपुर,सुलौधा के वार्ड नौ के लिए गांव के ही रावमावि कैंपस,गांव बाकरा के वार्ड चार के लिए राजकीय मिडल स्कूल प्रांगण,गांव छोछी के वार्ड संख्या पांच के लिए राजकीय उच्च विद्यालय छोछी और गांव चांदौल के वार्ड दो के लिए राजकीय मिडल स्कूल चांदौल में 18 जनवरी से 24 जनवरी तक सुबह दस बजे से सायं तीन बजे तक नामांकन किए जा सकेंगे। उक्त गांवों में पंच पदों के लिए नामांकन पत्रों की जांच 25 जनवरी को प्रात: दस बजे होगी। जबकि 27 जनवरी को तीन बजे तक नामांकन वापिस लिए जा सकेंगे। इसी दिन दोपहर बाद शेष उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न अलॉट कर दिए जाएंगे। चुनाव वाले सभी गांवों में 4 फरवरी को प्रात:आठ बजे से सायं तीन बजे तक मतदान होगा,जबकि मतदान के तुरन्त बाद ही संबंधित केंद्रों पर मतों की गणना होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.