Move to Jagran APP

कोरोना को मात देने में मजबूती से लड़ रहा देश, बोलें-स्वास्थ्य कर्मी

डीघल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगाया गया टीका।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 06:10 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 06:10 AM (IST)
कोरोना को मात देने में मजबूती से लड़ रहा देश, बोलें-स्वास्थ्य कर्मी
कोरोना को मात देने में मजबूती से लड़ रहा देश, बोलें-स्वास्थ्य कर्मी

फोटो : 16 जेएचआर 1 से 4 जागरण संवाददाता, झज्जर : डीघल सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) पर टीका लगवाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों ने टीकाकरण के बाद बेहद खुशी जाहिर की। कहना था कि उन्हें टीका लगवाने के बाद कोई दिक्कत नहीं हुई। ऐसे में सभी को टीका लगवाना चाहिए। ताकि कोरोना महामारी से सुरक्षित रहा जा सके। शनिवार को केवल डीघल सीएचसी से संबंधित स्वास्थ्य कर्मियों का ही टीका करण के लिए चयन किया गया था। टीका लगवाकर करीब आधा घंटा निगरानी में रखने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि टीका लगवाने से उन्हें स्वास्थ्य संबंधित कोई भी दिक्कत नहीं हुई। इसलिए सभी टीकाकरण के लिए आगे कदम बढ़ाएं। बॉक्स :

loksabha election banner

पहला टीका : डीघल सीएचसी पर सबसे पहले रोहतक के गांव रिटोली निवासी एमपीएचडब्ल्यू (बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी) अमन सैनी को टीका लगाया गया। उन्होंने बताया कि उनकी ड्यूटी भी सीएचसी डीघल में ही है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के बाद अच्छा महसूस हो रहा है। टीका लगवाने के बाद कोई भी दिक्कत नहीं हुई। कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी को टीका लगवाना चाहिए। वे करीब 3 माह पहले कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए थे। फिलहाल स्वस्थ हैं। खुद से अच्छा लग रहा है कि आज देश में चल रहे बड़े अभियान की कड़ी में उनका नाम जुड़ा है। बॉक्स :

दूसरा टीका : डीघल सीएचसी पर दूसरा टीका लगवाने वाली रोहतक के विजय नगर निवासी डीघल सीएचसी की एमपीएचएस (बहुउद्देशीय स्वास्थ्य सुपरवाइजर) मालती ने बताया कि उन्हें अच्छा लग रहा है। साथ ही उन्होंने सभी को सलाह दी की वे भी टीका जरूर लगवाएं। टीका लगवाने के बाद कोई भी दिक्कत नहीं हुई। किसी भी तरह का कोई विपरित लक्ष्ण दिखाई नहीं दिया। बॉक्स :

तीसरा टीका : सीएचसी डीघल पर तीसरा टीका रोहतक के विजय नगर निवासी एमपीएचएस शकुंतला को लगा। शकुंतला ने कहा कि टीका लगवाकर खुशी हो रही है। टीका लगवाने के कारण कोई दिक्कत भी नहीं हुई। जैसे हम सामान्य या अन्य कोई टीका लगाते हैं, वैसे ही यह टीका लगा है। समय आने पर सभी अपना टीका जरूर लगवाएं। सभी को अग्रिम बधाई कि हमारा देश कोरोना को मात देने वाली लड़ाई को मजबूती से लड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.