जेएनएन, झज्जर। राष्‍ट्रमंडल खेलों में स्‍वर्ण पदक जीतने वाली गोल्‍डन गर्ल मनु भाकर काे मुख्‍यमंत्रीे यहां आयोजित समारोह में सम्‍मानित किया। मुख्‍यमंत्री ने मनु को राज्‍य सरकार की घोषणा के अनुरूप डेढ़ करोड़ रुपये की चेक सौंपा। उन्‍हाेंने मनु को सम्‍मान स्‍वरूप पगड़ी पहनाई और प्रशस्ति पत्र दिया। इससे पहले मनु को उनके पैतृक गांव ग‍ोरिया में आयोजित समारोह में लाेगों ने सम्‍मानित किया। इनेलाे नेता अभय चौटाला, कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा, पूर्व मंत्री गीता भुक्‍कल और जाट नेता यशपाल मलिक ने भी उनको सम्‍मानित किया।

मुख्‍यमंत्री ने झज्‍जर में आयोजित समारोह में गोल्‍डन गर्ल को किया सम्‍मानित

मुख्‍यमंत्री ने पूरी दुनिया में हरियाणा का नाम रोशन करने के‍ लिए गोल्डन गर्ल की जमकर तारीफ की। सीएम ने कहा कि मनु की शानदार कामयाबी से 'बेटी बचाओ' अभियान को बच मिला है। उम्‍मीद है हमारी यह बेटी दुनिया भर में हरियाणा और देश का नाम रोशन करती रहेगी। इस मौके पर मनु के माता-पिता और अन्‍य परिजन भी मौजूद थे।

मनु भाकर को सम्‍मानित करते सीएम मनोहरलाल।

मनोहरलाल ने कहा कि हरियाणा के खिलाडि़यों ने राष्‍ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन कर अपना लोहा मनवाया है। उनके प्रदर्शन से राज्य सरकार की नई खेल न‍ीति की सफलता पर मुह लगी है। राज्‍य सरकार खेल और खिल‍ाडि़याें को पूरा प्राेत्‍साहन दे रही है। इसके लिए खेल सुविधाआें के साथ-साथ खिलाडियों के लिए नकद पुरस्‍कार और नौकरी भी दी जा रही है।

ग‍ोरिया में आयोजित समारोह में मनु को सम्‍मानित करते कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा व गीता भुक्‍कल।

इस अवसर पर मनु भाकर ने कहा कि वह आगे भी अच्‍छा प्रदर्शन करने के लिए पूरा जाेर लगा देगी। मनु ने कहा, राष्‍ट्रमंडल खेलों में मुकाबला उतना कठिन नहीं था। असली चुनौती और मंजिल आेलंपिक है। मेरा लक्ष्‍य आेलंपिक में गोल्‍ड जीतना कर देश का मान बढ़ाना है। मनु ने प्रदेश सरकार और लोगों द्वारा उत्‍साहवर्द्धन व सम्‍मान के लिए आभार जताया। मनु नेे कहा कि वह लोगों की उम्‍मीदों को कभी ठेस नहीं पहुंचाएंगी और अपनी ओर से अच्‍छे प्रदर्शन में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगी।

यह भी पढ़ेंः गोल्‍ड मेडल विजेता अनीश बोले- यह पहला कदम, असली मंजिल तो ओलंपिक

अपने गांव में आयाेजित सम्‍मान समाराेह में गोल्‍डन मनु भाकर।

इससे पहले मनु सोमवार सुबह लंबे इंतजार के बाद अपने पैतृक गांव गोरिया में पहुंचीं। वहां ग्रामीणों की ओर से उनके सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में हर वर्ग के लोगों ने अपनी बेटी पर खूब प्यार लुटाया। गांव के अलावा दूर-दराज के क्षेत्र से पहुंचे लोगों ने मनु और उसके परिवार के लोगों को शुभकामनाएं दीं।

 अपने गांव में आयाेजित सम्‍मान समाराेह में गोल्‍डन मनु भाकर।

मनु का बधाई देने के लिए आयोजित इस समारोह में सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, इनेलो नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला, पूर्व मंत्री एवं विधायक गीता भुक्कल, जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक सहित अन्य राजनीतिक, सामाजिक हस्तियों ने शिरकत की। इन नेताआें ने अलग-अलग स्मृति चिह्न एवं अन्य उपहार देकर मनु को सम्‍मानित किया। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए।

यह भी पढ़ेंः कॉमनवेल्थ गेम्‍स में हरियाणा के खिलाडिय़ों का कमाल, नौ गोल्‍ड समेत 22 पदक जीते

By Sunil Kumar Jha