Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री मनोहर लांल ने वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से जिला प्रशासन के साथ आपदा राहत प्रबंधन कार्यो की हुई समीक्षा

जागरण संवाददाता झज्जर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बृहस्पतिवार को वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Jun 2019 01:59 AM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2019 06:40 AM (IST)
मुख्यमंत्री मनोहर लांल ने वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से जिला प्रशासन के साथ आपदा राहत प्रबंधन कार्यो की हुई समीक्षा
मुख्यमंत्री मनोहर लांल ने वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से जिला प्रशासन के साथ आपदा राहत प्रबंधन कार्यो की हुई समीक्षा

जागरण संवाददाता, झज्जर : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बृहस्पतिवार को वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से जिला प्रशासन के साथ आपदा राहत प्रबंधन की तैयारियों की लेकर समीक्षा बैठक करते हुए गर्मी के मौसम में पेयजल व बिजली आपूर्ति सेवाएं दुरुस्त रखने के आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने आपदा राहत प्रबंधन समीक्षा बैठक में बरसात के मौसम से पहले जल निकासी व्यवस्था को सु²ढ़ करने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को विधानसभा स्तर ज्यादा से ज्यादा जनभागीदारी के साथ योग कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए। डीसी संजय जून ने समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री को जिला झज्जर में आपदा राहत प्रबंधन को लेकर चल रहे कार्यों की जानकारी दी। सेवाएं मुहैया करवाने के लिए युद्घ स्तर पर करें कार्य : सीएम मनोहर लाल की वीडियो कांफ्रेंस उपरांत उपायुक्त जून ने अधिकारियों की बैठक ली और जिला में पेयजल व बिजली आपूर्ति सेवाओं को तय समयसारिणी के अुनसार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कहा कि गर्मी के मौसम में जन व पशुधन को पेयजल मुहैया करवाना शासन-प्रशासन की प्राथमिकता है। पेयजल व बिजली आपूर्ति सेवाओं में कही पर भी तकनीकी या अन्य बाधा आने पर संबंधित विभाग युद्घ स्तर पर बाधा को दूर करें। साथ ही प्रभावित क्षेत्र को सूचित करें कि बाधित सेवाएं किस समय तक बहाल हो जाएंगी ताकि आमजन को अनिश्चितता की स्थिति का सामना न करना पड़े। सभी जलघरों, तालाबो व जोहड़ों को भरने के निर्देश : उपायुक्त ने कहा कि जिला के सभी जलघर, तालाब व जोहड़ पानी से भरे होने चाहिए। नहरी, जनस्वास्थ्य और बिजली विभाग आपसी तालमेल से कार्य करेंगे तो निश्चित रूप से पेयजल व बिजली आपूर्ति सेवाओं को और सुधार होगा। डीडीपीओ ने बैठक में उपायुक्त को बताया कि ग्राम पंचायतों से मिली रिपोर्ट के आधार पर पशु धन के लिए लगभग 11 गांवों के जोहड़ों में पानी पंहुचाने की जरूरत है। उपायुक्त ने नहरी,बिजली व पंचायती विभाग को आपसी तालमेल को बेहतर करते हुए अगले तीन दिनों में जोहड़ों को भरने के निर्देश दिए। रिकार्ड समय में पंप सेट चालू करने के लिए विभागों को मिली शाबासी : उपायुक्त ने जन स्वास्थ्य विभाग के एसई जगबीर मलिक से बहादुरगढ़ शहर के लिए जलापूर्ति की प्रगति रिपोर्ट तलब की। एसई ने बताया कि आपके निर्देशानुसार नहरी विभाग ने गुरूग्राम वाटर सर्विस नहर पर बहादुरगढ़ वाटर सर्विस चैनल में पानी पंहुचाने के लिए पांच -पांच क्यूसिक के तीन पंप सेट चालू कर दिए हैं। वीरवार सुबह 11 बजे से तीनों पंप सेट चालू हो गए हैं। उपायुक्त ने तीनों विभागों को रिकार्ड समय में बेहतर कार्य करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि हमें ऐसे ही युद्घ स्तर पर कार्य करने की जरूरत है ताकि गर्मी के मौसम में आमजन को राहत दी जा सके। उपायुक्त ने जल भराव की समस्या से निपटने के लिए चल रहे कार्यो को भी तय समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान, एसडीएम बेरी डॉ राहुल नरवाल, एसडीएम बादली जगनिवास,एसडीएम बहादुरगढ़ तरूण पावरिया, डीएसपी रणबीर सिंह, डीडीपीओ हरि सिंह श्योराण, डीआरओ मनबीर सांगवान, एसई सिचाई आर एस सौलखा, एसई बिजली संदीप जैन, एसई पब्लिक हैल्थ जगबीर मलिक,सीएमओ डॉ रणदीप पूनिया सहित तहसीलदार, बीडीपीओ व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.