Move to Jagran APP

मौसम में बनी उठापटक, आज भी बूंदाबांदी के आसार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ मौसम में शनिवार को उठापटक बनी रही। सुबह में हल्की बूंदाबांदी हुई। उसके बाद दिन भर सूर्य और बादलों के बीच लुकाछिपी का दौर जारी रहा। रविवार को भी मौसम इसी तरह से अनिश्चतता के साये में रहने के आसार हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 11:58 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 11:58 PM (IST)
मौसम में बनी उठापटक, आज भी बूंदाबांदी के आसार
मौसम में बनी उठापटक, आज भी बूंदाबांदी के आसार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़

loksabha election banner

मौसम में शनिवार को उठापटक बनी रही। सुबह में हल्की बूंदाबांदी हुई। उसके बाद दिन भर सूर्य और बादलों के बीच लुकाछिपी का दौर जारी रहा। रविवार को भी मौसम इसी तरह से अनिश्चतता के साये में रहने के आसार हैं।

मौसम विशेषज्ञों की ओर से इस उठापटक को लेकर पहले ही संभावना जताई गई थी। शनिवार को सुबह होते ही आसमान बादलों से ढ़क गया। कुछ स्थानों पर एक दो मिनट के लिए हल्की बूंदाबांदी हुई। इसके बाद शाम के समय भी छिटपुट बूंदें गिरी। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार रविवार को भी हल्की बूंदाबांदी, हवाएं चलने के आसार हैं। उसके बाद मौसम खुश्क रहेगा और सुबह के समय हल्की धुंध की संभावना रहेगी। इधर मौसम में आए इस परिवर्तन को पर्यावरण प्रदूषण के लिहाज से राहतकारी माना जा रहा है। संभावना है कि यदि तेज हवा चलती है और हल्की बारिश होती है तो वह प्रदूषण का स्तर कम करने में सहायक होगी। प्रशासनिक स्तर पर तो प्रदूषण से राहत को लेकर कदम उठाएं ही जा रहें हैं, ऐसे में यदि प्राकृतिक तौर पर कुछ राहत मिलती है तो वह और बेहतर होगा। इधर, मौसम का मिजाज देख किसान आशंकित हैं। इस समय गेहूं की बिजाई का दौर चल रहा है। ऐसे में बिजाई के तुंरत बाद हल्की बारिश होती है तो उससे गेहूं का अंकुरण प्रभावित हो सकता है। ऐसे मे किसान एक-दो दिन का इंतजार कर रहें हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.