जागरण संवाददाता, झज्जर : पिछले कई दिनों से पुराना बस स्टैंड क्षेत्र में बीएसएनएल की टेलिफोन व ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रभावित चल रही हैं। कभी टेलीफोन बंद हो जाते हैं तो कभी ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रभावित हो जाती हैं। जिससे उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ब्रॉडबैंड सेवा प्रभावित होने की वजह से बैंकों के अलावा अन्य कार्यालयों व अन्य लोगों का कामकाज प्रभावित रहता है।

बीएसएनएल के ब्रॉडबैंड सिस्टम की हालत को देखा जाए तो वह राम भरोसे ही दिखाई देती है। शाम के समय तो अक्सर डीएसएल गायब हो जाती है तो कभी दिन के समय ब्रॉडबैंड बंद हो जाता है। फिलहाल तो शहर में कहीं खुदाई का कार्य भी होता दिखाई नहीं दे रहा है कि जिससे कहीं लाइन कटने की वजह से सेवाएं प्रभावित हो रही हों। उसके बावजूद ब्रॉडबैंड सेवाएं बार-बार प्रभावित हो रही हैं। बार-बार दूरसंचार विभाग की एक्सचेंज में व ऑन लाइन शिकायत करने के बाद भी समय पर समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी उस दिन होती है जब शाम के समय डीएसएल या इंटरनेट बंद हो जाए और अगले दिन अवकाश का दिन हो।

-----

एक्सचेंज से कोई खराबी नहीं है। किसी निश्चित नंबर में कोई खराबी आ जाए तो वह बात अलग है। अगर पीछे से ही लाइन में कोई गड़बड़ी हो जाए तो तुरंत प्रभाव से उसे ठीक कराने के प्रयास किया जाता है।

- वेद प्रकाश, एसडीओ, बीएसएनएल, झज्जर।

By Jagran