Move to Jagran APP

खेलों में युवाओं का भविष्य उज्ज्वल: धनखड़

- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने लडरावन गांव में आयोजित राज्यस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में बढ़ाया पहलवानों का उत्साह

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 10:18 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 10:18 PM (IST)
खेलों में युवाओं का भविष्य उज्ज्वल:  धनखड़
खेलों में युवाओं का भविष्य उज्ज्वल: धनखड़

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

खेलों में युवाओं का भविष्य उज्ज्वल है। हरियाणा सरकार की नई खेल नीति में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के भविष्य का पूरा ध्यान रखा गया है। खिलाड़ी निश्चित होकर अपने गांव, जिला, राज्य और देश का नाम विश्व पटल पर रोशन करें। सरकार और समाज आपके साथ है। सरकार ने खिलाड़ियों को नकद इनाम देने के साथ नौकरी भी देने का प्रावधान किया है। कुश्ती हमारे पूर्वजों का लोकप्रिय और पारंपरिक खेल है। हमारे पहलवानों ने दुनिया भर में मेडल जीतकर बार बार यह सिद्ध भी किया है। कुश्ती को लेकर हमारे क्षेत्र के युवा वर्ग में एक खास किस्म का जोश और जुनून है, अकेले झज्जर जिला में 100 से अधिक अखाड़े चल रहे हैं। सरकार और समाज की ओर से पहलवानों की हर संभव मदद की जा रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने लडरावन गांव में आयोजित राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए यह बात कही। धनखड़ ने कहा कि युवा वर्ग केवल नौकरी पाने के उद्देश्य को लेकर जीवन में आगे न बढ़ें। डीसी श्याम लाल पूनिया ने खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि जिलाभर 106 व्यायामशालाएं हैं। सरकार और प्रशासन इनको बेहतर बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। खिलाड़ी, युवा, नागरिक सभी मिलकर इन खेल परिसरों को और बेहतर बनाएं। सभी मिलकर आगे बढ़ें। अच्छी सुविधाएं मिलेंगी और खेल-खिलाड़ी आगे बढ़ेंगे। उधर, आयोजकर्ताओं ने सभी अधिकारियों के अलावा भारतीय किसान संघ प्रदेशाध्यक्ष सतीश छिकारा का फूल माला पहनाकर व पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया। सतीश छिकारा ने 51 हजार का सहयोग दिया। छिकारा ने कहा कि हरियाणा की माटी से निकले खिलाड़ी कुश्ती सहित विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करके राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश व दुनिया में हरियाणा प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है। यह गर्व की बात है। इस दौरान चेयरमैन अभिषेक छिल्लर, जेल अधीक्षक जयकिशन छिल्लर, एचसीएस प्रदीप कौशिक, एचसीएस अनूप सिंह, एसपी ओमबीर, ओलिपियन बजरंग पुनिया, अंशु मलिक, सुरेश, अजय कोच, सोमबीर, नवीन बंटी, रणबीर राठी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.