Move to Jagran APP

चौपाल हो या फिर चाय की टपली हर जगह पंचायती चुनावी चर्चा का माहौल गर्म

-सभी की जुबान पर कब होंगे पंचायती चुनाव उम्मीदवारों व वोटरों में जमकर चर्चा

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 06:50 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 06:50 AM (IST)
चौपाल हो या फिर चाय की टपली हर जगह पंचायती चुनावी चर्चा का माहौल गर्म
चौपाल हो या फिर चाय की टपली हर जगह पंचायती चुनावी चर्चा का माहौल गर्म

-सभी की जुबान पर कब होंगे पंचायती चुनाव, उम्मीदवारों व वोटरों में जमकर चर्चा फोटो : 19 जेएचआर 10 संवाद सूत्र,माछरौली :

loksabha election banner

चौपाल में जमी महफिल हो या फिर चाय की टपली (दुकान) आजकल हर जगह पंचायती चुनावों की चर्चा का माहौल गर्म है। हर कोई पंचायती चुनावों को लेकर जिज्ञासु नजर आ रहा है। जहां कहीं भी दो-चार लोग एकत्रित हो जाते हैं, वहीं पर पंचायती चुनावों का जिक्र शुरू होना लाजमी हैं। हालांकि अभी तक चुनावों की तिथि भी निर्धारित नहीं हुई है। सभी को चुनाव की तिथि निर्धारित करने का इंतजार है। वहीं अभी से चुनावों में ताल ठोकने की तैयारी में बैठे उम्मीदवार भी जुटे हुए हैं, ताकि अधिक से अधिक वोटरों को अपने पक्ष में ला सके।

ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायती चुनाव की चर्चाओं का माहौल गर्म है। चुनाव लड़ने के कुछ इच्छुक उम्मीदवारों ने अपनी-अपनी दावेदारी ठोक रखी है। अब तो आपस में यही बातें हो रही है कि चुनाव की तारीख कब निर्धारित होगी और किसकी सीट होगी। सीट कहीं रिजर्वेशन श्रेणी में तो नहीं जाएगी। खासकर सरपंच पद को लेकर अधिक चर्चाएं हो रही हैं। इच्छुक उम्मीदवार भी यही सोच रहे हैं ना जाने किसकी सीट निर्धारित होगी। चौपाल पर जमी महफिल हो या फिर ताश खेलते लोग, चाय की दुकान हो या फिर नाई की दुकान सभी जगह चुनावों में दावेदारी ठोकने वाले उम्मीदवारों व चुनावों को लेकर बातचीत हो रही हैं। माछरौली की एक दुकान पर बैठे ग्रामीणों का कहना है कि जो उम्मीदवार अच्छा और गांव के विकास पर ध्यान देगा उसका ही चयन किया जाएगा। अबकि बार युवाओं का बहुत योगदान होगा। युवाओं में भी चुनाव को लेकर उत्साह दिखाई दे रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.