Move to Jagran APP

एयर इं‍डिया के कर्मी को पूर्व सहकर्मी ने फंसाया जाल में अौर फिर गंवा दिए 45 लाख

एयर इंडिया के एक कर्मचारी को उसके एक पूर्व सहकर्मी ने अपने जाल में फंसा लिया। उसने बेटे का रेलवे में अधिकारी का पद दिलाने के नाम पर 45 लाख रुपये ठग लिये।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 10:26 AM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 10:26 AM (IST)
एयर इं‍डिया के कर्मी को पूर्व सहकर्मी ने फंसाया जाल में अौर फिर गंवा दिए 45 लाख
एयर इं‍डिया के कर्मी को पूर्व सहकर्मी ने फंसाया जाल में अौर फिर गंवा दिए 45 लाख

बहादुरगढ़ (झज्जर), जेएनएन। रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का खेल जारी है। एेसे लोग रेलवे में नौकरी दिलवाने का लालच देकर लाखों रुपये ठग लेते हैं। इसी तरह की ठगी का एयर इंडिया के एक कर्मचारी हो गए। उनके बेटे को रेलवे में अधिकारी की नौकरी दिलाने के नाम पर पूर्व सहकर्मी ने 45 लाख रुपये की ठगी कर ली। रकम मिलने पर एयर इंडिया कर्मी ने जब पैसे वापस मांगी तो उन्‍हें जान से मारने की धमकी  दी गई। अब इस कर्मी मामले की शिकायत एचएल सिटी पुलिस चौकी में दी है। 

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में गांव जाखोदा निवासी रोहताश ने बताया कि वह फिलहाल एचएल सिटी में रह रहा है। वह एयर इंडिया में कार्यरत है। उसका एक परिचित बलजीत निवासी रावता दिल्ली उसके साथ पहले एयर इंडिया में काम करता था। दोनों में अच्छे संबंध थे। मार्च 2017 में उसने 18 लाख 63 हजार का लोन लिया था। यह बात बलजीत को मालूम थी।

रोहताश ने बताया कि बलजीत ने उसे बातों में फंसा कर आश्वासन दिया कि वह उसके बेटे को रेलवे में अधिकारी के पद पर नौकरी लगवा देगा। इसके लिए 45 लाख रुपये लगेंगे। रोहताश ने बताया कि मैंने उस पर भरोसा कर लिया। बलजीत ने उसके बेटे के सभी जरूरी दस्तावेज की कॉपी ले ली। मैंने उसे 45 लाख रुपये भी दे दिए। बलजीत ने उसे तीन माह में नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें: पत्‍नी काे 25 लाख खर्च कर विदेश में पढ़ाया, फिर हो गई वह किसी और की, जानें पूरी दास्‍तां

रोहताश ने बताया कि तीन महीने पूरे हुए और मैंने बलजीत से संपर्क किया तो उसने छह महीने इंतजार करने को कहा।  छह महीने भी बीत गए। फिर से मैंने बलजीत से पैसे मांगे तो उसने 12 फरवरी 2019 को बीस लाख का एक चेक दिया। दो मार्च 2019 को चेक खाते में जमा कराया तो वह बाउंस हो गया। फिर मैंने उससे फोन पर बात कर इस संबंध में अवगत कराया तो उसने मिलने के लिए बुलाया।

यह भी पढें: महिला की हो गई 'मौत', अंतिम संस्‍कार से पहले मोर्चरी के फ्रीजर में रखा शरीर, 5 घंटे बाद

रोहताश ने बताया कि इसके बाद मैं अपने परिचित सुरेश कुमार व सुरेंद्र के साथ बलजीत से मिलने दिल्ली उसके घर गया। वहां बलजीत, उसका बेटा प्रतीक व बलवान आदि ने उनके साथ गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी भी दी। ये भी कहा कि 45 लाख को भूल जाओ। पैसे मांगोगे तो तुम्हारी लाश भी नहीं मिलेगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.