Move to Jagran APP

मिशन एडमिशन : गलत दस्तावेज अपलोड करने से रिजेक्ट हो रहे विद्यार्थियों के आवेदन

कॉलेजों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदनों के साथ-साथ दस्तावेजों की जांच भी चल रही है। जिसे लेकर कॉलेजों में अलग से कमेटियों को गठन किया गया है। जोकि दस्तावेजों की जांच करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 06:00 AM (IST)
मिशन एडमिशन : गलत दस्तावेज अपलोड करने से रिजेक्ट हो रहे विद्यार्थियों के आवेदन
मिशन एडमिशन : गलत दस्तावेज अपलोड करने से रिजेक्ट हो रहे विद्यार्थियों के आवेदन

जागरण संवाददाता, झज्जर : कॉलेजों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदनों के साथ-साथ दस्तावेजों की जांच भी चल रही है। जिसे लेकर कॉलेजों में अलग से कमेटियों को गठन किया गया है। जोकि दस्तावेजों की जांच करेंगे। इस दफा सभी विद्यार्थियों को अपने घर या फिर कैफे से ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कहा गया है। कॉलेज में आने से पूर्णतया मनाही है। वहीं दस्तावेजों के सत्यापन का कार्य भी ऑनलाइन माध्यम से ही होना है। ताकि विद्यार्थी अपने पसंदीदा कॉलेज में दाखिला ले सकें।

loksabha election banner

कॉलेजों में चल रहे दस्तावेजों के सत्यापन के दौरान पाया जा रहा है कि विद्यार्थी अपने दस्तावेज अपलोड करने में गलतियां कर रहे हैं। जिन दस्तावेजों को अपलोड करना होता है उनके स्थान पर दूसरे दस्तावेज अपलोड किए जा रहे हैं। जैसे मार्कशीट के स्थान पर चरित्र प्रमाण पत्र व चरित्र प्रमाण पत्र के स्थान पर दूसरे दस्तावेज। इन गलियों के कारण विद्यार्थियों के आवेदन भी रिजेक्ट हो रहे हैं। इसलिए विद्यार्थियों को अपने दस्तावेज अपलोड करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। इधर, गलतियां सामने आने पर उच्चतर शिक्षा विभाग विद्यार्थियों के पास मैसेज भेजकर सूचित करता है। ताकि विद्यार्थी अपनी गलतियों को सुधार सकें। बता दें कि 7 सितंबर से कॉलेजों में दाखिलों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी। इसके बाद विद्यार्थी लगातार ऑनलाइन आवेदनों में जुटे हैं। वहीं विद्यार्थियों के पास 21 सितंबर तक आवेदन करने का मौका है।

- राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्या मीनाक्षी गुप्ता ने बताया कि ऑनलाइन आवेदनों में विद्यार्थी दस्तावेज अपलोड करने में गलतियां कर रहे हैं। किसी दूसरे दस्तावेजों को अपलोड कर देते हैं। आवेदनों के सत्यापन को लेकर गठित कमेटी जब इनकी जांच करती है तो वे विद्यार्थियों को इस बारे में सूचित भी कर देती है। ताकि विद्यार्थी अपनी गलती को सुधार सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.