Move to Jagran APP

पुलिस वैन से बदमाश फरार होने के मामले में 7 पुलिस कर्मचारी सस्पेंड

जागरण संवाददाता झज्जर बृहस्पतिवार शाम सोनीपत कोर्ट से 4 बदमाशों की पेशी करवाकर वापस

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 12:11 AM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 12:11 AM (IST)
पुलिस वैन से बदमाश फरार होने के मामले में 7 पुलिस कर्मचारी सस्पेंड
पुलिस वैन से बदमाश फरार होने के मामले में 7 पुलिस कर्मचारी सस्पेंड

जागरण संवाददाता, झज्जर : बृहस्पतिवार शाम सोनीपत कोर्ट से 4 बदमाशों की पेशी करवाकर वापस लौट रही एक पुलिस वैन से फरार हुए 2 बदमाशों से जुड़े मामले में 7 पुलिस कर्मचारियों पर निलंबन की गाज गिरी है। प्रवर पुलिस कप्तान अशोक कुमार द्वारा मामले की विशेष जांच बैठाई गई है। जांच डीएसपी बहादुरगढ़ अजायब ¨सह करेंगे। साथ ही भविष्य में ऐसी घटना न हो इसके लिए अहम कदम उठाए जा रहे हैं। इधर, चर्चा यह भी है कि फरार हुए दो बदमाशों में से एक बदमाश अन्य जिला पुलिस की पकड़ में आया है। हालांकि, अधिकारिक तौर पर मामले में कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है। बृहस्पतिवार रात के बाद से पुलिस की कई टीमें रात भर सड़कों पर दौड़ती रही।

loksabha election banner

---इन पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई गार्द इंचार्ज ओमप्रकाश, ईएएसआइ कृष्ण, ईएचसी राकेश, सिपाही सुमित, सिपाही सुरेश, सिपाही पर¨मद्र, चालक सिपाही मौसम दुलीना शामिल हैं।

---ये है घटना क्रम

रोहतक निवासी आकाश पुत्र आजाद, नजफगढ़ निवासी दीपक पुत्र अमर ¨सह, शहर के भट्टी गेट निवासी विपिन पुत्र बलवान ¨सह तथा दिचाऊं कला निवासी अंकित पुत्र बिजेंद्र को चोरी से जुड़े एक मामले में पेशी के लिए सोनीपत अदालत में लेकर गए थे। चारों बदमाशों में रोहतक निवासी आकाश तथा नजफगढ़ निवासी दीपक गाड़ी की जाली को काटकर फरार होने कामयाब हो गए थे। परिजन एस्कोर्ट गार्द में तैनात ईएसआई सज्जन ¨सह की शिकायत पर दर्ज किए गए मामले में उक्त सातों को निलंबित कर दिया गया है। ----होती रही रात भर कांबिंग घटनाक्रम सामने आने के बाद से निव-नियुक्त प्रवर पुलिस कप्तान अशोक कुमार ने मौके पर पहुंचते हुए बदमाशों की धरपकड़ के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। देर रात गुरुग्राम रोड पर पड़ने वाले खेतों में चली कां¨बग के दौरान वे स्वयं भी उतरें थे। इधर, दिन के समय में वे स्वयं हर पहलू पर नजर जमाए रहे। मामले की जांच में जुटी टीमों को वे स्वयं दिशा निर्देश दे रहे हैं। ---जाली वाली बसों की होगी समीक्षा भविष्य में इस तरह की कोई घटना नहीं होने पाए को ध्यान में रखते हुए जिला पुलिस के स्तर पर जाली वाली बसों के अलावा अन्य बड़ी बसों की समीक्षा भी विभिन्न ²ष्टिकोणों को मद्देनजर रखते हुए की जा रही है। बताते है कि जिस तरह से जाली को काटते हुए बदमाश फरार हुए है, के स्थान पर अन्य रॉड आदि लगवाई जा सकती है। ताकि बसों के भीतर ऑक्सीजन का प्रवेश भी होता रहे तथा दोबारा से ऐसी स्थिति भी नहीं बनें। --- गाड़ी में तैनात सभी पुलिस कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। विशेष जांच की जा रही है। हर पहलू से लापरवाही को सामने लाने के अलावा ऐसे ठोस कदम भी उठाए जा रहे है कि भविष्य में दोबारा से ऐसी घटना नहीं हो। फरार हुए दोनों बदमाशों को काबू करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। उम्मीद है कि आरोपित शीघ्र ही पुलिस की जद में होंगे।

----अशोक कुमार, प्रवर पुलिस कप्तान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.