Move to Jagran APP

नगर पालिका की तरफ से स्वच्छता अभियान के तहत शहर में लगाएं जाएंगे 420 डस्टबिन

जागरण संवाददाता, झज्जर : स्वच्छता अभियान के तहत शहर को स्वच्छ बनाने के लिए नगर पालिका की

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Jan 2018 11:40 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jan 2018 11:40 PM (IST)
नगर पालिका की तरफ से स्वच्छता अभियान के तहत शहर में लगाएं जाएंगे 420 डस्टबिन
नगर पालिका की तरफ से स्वच्छता अभियान के तहत शहर में लगाएं जाएंगे 420 डस्टबिन

जागरण संवाददाता, झज्जर : स्वच्छता अभियान के तहत शहर को स्वच्छ बनाने के लिए नगर पालिका की तरफ से करीब 25 लाख रुपये से 420 डस्टबिन लगाए जाएंगे। डस्टबिन खरीदने ऑन लाइन टेंडर खोले जा चुके हैं। इस प्लान के तहत शहर में कूड़े के लिए 20 बड़े व 400 छोटे डस्टबिन लगाए जाएंगे। इससे पहले शहर में करीब 25 डस्टबिन विभिन्न स्थानों पर रखे हुए हैं। अब सभी वार्डो की गलियों में जगह-जगह छोटे डस्टबिन रखें जाएंगे और उसके अलावा मुख्य स्थानों पर बड़े डस्टबिन रखवाए जाएंगे। नगर पालिका के अधिकारियों का कहना है कि 26 जनवरी तक शहर में इनकी आपूर्ति शुरू हो जाएगी। इस दिन गणतंत्र दिवस समारोह में शिरकत करने के लिए आ रही कैबिनेट मंत्री कविता जैन से इनकी स्थापना का शुभारंभ करवाया जाएगा।

loksabha election banner

नए डस्टबिन खरीदने के लिए नगर पालिका के हाउस की बैठक में पिछले साल प्रस्ताव पारित किया गया था। उसके बाद से बार-बार योजना तैयार करने पर भी यह सिरे नहीं चढ़ पाई थी। जब स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए टीमों ने झज्जर आना था तो नगर पालिका की तरफ से आनन-फानन में ऑनलाइन टेंडर आमंत्रित किए गए थे। उसके बाद इन्हें 10 जनवरी को खोला जाना था। लेकिन करीब एक सप्ताह बाद नगर पालिका की तरफ से टेंडर खोले गए हैं। शहर में कूड़ादानों की कमी के कारण जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे रहते हैं। जिसको समय पर उठाया तक नहीं जा रहा है। गलियों व मोहल्लों में डस्टबिन लगाए जाने के बाद लोग इनका इस्तेमाल करेंगे तो शहर कुछ हद तक स्वच्छ व सुंदर दिखाई देगा।

-----

नगर पालिका की तरफ 420 डस्टबिन खरीदने के लिए टेंडर खोले दिए गए हैं। दो-तीन दिन में इनकी सप्लाई आनी शुरू हो जाएगी। उसके बाद इन्हें शहर में स्थापित कर दिया जाएगा। 26 जनवरी को संभव हुआ तो डस्टबिन स्थापित करने की योजना का शुभारंभ कैबिनेट मंत्री कविता जैन से शुभारंभ करवाएंगे।

- नरेंद्र सैनी, सचिव नगर पालिका, झज्जर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.