Move to Jagran APP

312 एकड़ में बनने वाले सैनिक स्कूल का जल्द होगा निर्माण शुरू

साल्हावास मातनहेल में लगभग 312 एकड़ में बनने जा रहे सैनिक स्कूल मातनहेल की साइ

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 12:04 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 06:47 AM (IST)
312 एकड़ में बनने वाले सैनिक स्कूल का जल्द होगा निर्माण शुरू
312 एकड़ में बनने वाले सैनिक स्कूल का जल्द होगा निर्माण शुरू

संवाद सूत्र, साल्हावास : मातनहेल में लगभग 312 एकड़ में बनने जा रहे सैनिक स्कूल मातनहेल की साइट का सैनिक स्कूल सोसाइटी की टीम ने जिला के प्रशासनिक व विभागीय अधिकारियों के साथ शुक्रवार को निरीक्षण किया। सैनिक स्कूल सोसायटी के निरीक्षण अधिकारी कोमोडोर जी एम बाबू और रेवाड़ी सैनिक स्कूल के प्रिसिपल कर्नल राजीव सिरोही के साथ एसई पब्लिक हैल्थ झज्जर जगबीर मलिक, तहसीलदार मातनहेल राकेश मलिक, सचिव जिला सैनिक एवं अ‌र्द्ध सैनिक कल्याण बोर्ड ए एस यादव(रिटायर्ड ले. कर्नल ), सहित स्वास्थ्य, जन स्वास्थ्य, लोक निर्माण, बिजली , राजस्व, पंचायत विभाग के अधिकारियों ने साइट निरीक्षण कार्य पूरा किया। सैनिक स्कूल सोसायटी की टीम ने स्थानीय अधिकारियों के साथ सैनिक स्कूल के निर्माण कार्य शुरू होने के दौरान बिजली, पानी, चिकित्सा सुविधाएं, सड़क लिक मार्ग व विभागीय एनओसी आदि विषयों पर विस्तार चर्चा की। जिला सैनिक एवं अ‌र्द्ध सैनिक कल्याण बोर्ड के सचिव ए एस यादव (रिटायर्ड ले. कर्नल ) ने जानकारी देते हुए बताया कि सैनिक स्कूल का निर्माण कार्य शुरू करने से पहले स्थानीय विभागों के साथ कुछ औपचारिकताएं पूरी करनी होती हैं। सैनिक स्कूल सोसायटी के वरिष्ठ अधिकारी कोमोडोर निर्माण कार्य को जल्द शुरू करवाने के लिए स्वयं निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। उपायुक्त संजय जून ने पहले ही सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि सभी संबंधित विभागों के अधिकारी स्वयं मातनहेल सैनिक स्कूल की साइट पर पंहुचकर सेना की टीम को आवश्यक जानकारी देंगे और औपचारिकाताएं पूरी करने का कार्य तत्परता से करेंगे।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि सभी विभागीय अधिकारी साइट पहुंचे और सेना की टीम को स्थानीय स्तर पर उपलब्ध कराई जा रही मौजूदा मूलभूत सुविधाओं की जानकारी दी। सेना की टीम ने निर्माण स्थल पर पानी की उपलब्धता, बिजली की आपूर्ति, निर्माण श्रमिकों के लिए चिकित्सा सुविधाओं की मौजूदगी आदि की जानकारी विभागीय अधिकारियों से ली। सचिव ए एस यादव ने बताया कि जिला स्तर पर निर्माण साइट पर उपलब्ध सुविधाओं व आवश्यक एनओसी आदि प्रक्रिया की तत्परता की सेना की टीम ने भी प्रंशसा की। उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल मातनहेल का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू होने जा रहा है।

-------------

जिला झज्जर सैनिकों की भूमि है। हरियाणा राज्य बनते ही यहां पर सैनिक स्कूल बनाने का विषय समय-समय उठता रहा है। पिछली सरकारों ने भी मातनहेल में सैनिक स्कूल बनाने के आश्वासन दिए थे, लेकिन वे पूरे नहीं हो पाए। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने करीब चार माह पहले सैनिक स्कूल मातनहेल की आधारशिला रखी थी। इसी क्रम में सेना की टीम ने आज निर्माण कार्य शुरू करने से पहले की औपचारिकाताएं पूरी करनी शुरू कर दी हैं। हमें विश्वास है कि सेना जल्द सैनिक स्कूल मातनहेल की भव्य इमारत शुरू कर झज्जरवासियों की दशकों पुरानी मांग को धरातल पर साकार करने जा रही है।

ओम प्रकाश धनखड़, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.