बहादुरगढ़, जेएनएन। बहादुरगढ़ शहर के छोटूराम नगर में रहने वाले एक युवक ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की युवती से दो माह पहले आर्य समाज मंदिर में प्रेम विवाह किया था। अब ससुराल वालों के खिलाफ उसकी पत्नी को हथियारों के बल पर उठाकर ले जाने का केस दर्ज करवाया है। इधर, पुलिस ने संबंधित पते पर दबिश दी, मगर आरोपित घर से फरार बताए जा रहे हैं। मामले की छानबीन चल रही है। छोटूराम नगर निवासी नितेश झा कंपनी में काम करता है।

उसने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि नौ अप्रैल को उसने गाजियाबाद जिले के गांव खोरा की निवासी मनीषा के साथ दिल्ली के रोहिणी में स्थित आर्य समाज मंदिर में प्रेम विवाह किया था। मंगलवार को घर पर उसकी पत्नी मनीषा और माता-पिता मौजूद थे। इसी बीच मनीषा का भाई चंदन प्रसाद, पिता रामेश्वर प्रसाद, मनीषा की मां व कई युवक घर पर आए और उसकी पत्नी को हथियारों के बल पर उठाकर ले गए। लाइनपार थाना पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर अपहरण के आरोप समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

रात को पुलिस टीम ने आरोपितों के पते पर दबिश दी, मगर कोई नहीं मिला। लाइन पार थाना प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। लड़की की वास्तविक उम्र का भी पता किया जा रहा है। शादी को दो माह से ज्यादा वक्त हो चुका था। अब जाकर यह घटना क्याें हुई इसका पता आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही चलेगा।

शिकायतकर्ता की पत्नी के बयान पर साफ होगी स्थिति

अब इस मामले में शिकायतकर्ता की पत्नी के बयान पर ही स्थिति साफ होगी। शिकायतकर्ता का तो हथियारों के बल पर उसकी पत्नी को लेकर जाने का आरोप है, लेकिन पुलिस इस मामले में यह जांच रही है कि कोई दूसरा पहलू तो नहीं है। अब जब पीड़िता बरामद होगी तो उसका मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराया जा सकता है। उसमें ही सभी आरोपितों की पहचान भी होगी और पूरा मामला भी साफ होगा।

Edited By: Manoj Kumar