Move to Jagran APP

हिसार के सिसाय की पहलवान पूजा ने जीता एक लाख का इनामी दंगल

जागरण संवाददाता, हिसार : कस्तूरी मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से कराए जा रहे खेल महोत्सव के दूसरे दिन मंगलव

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 May 2018 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 09 May 2018 08:00 AM (IST)
हिसार के सिसाय की पहलवान पूजा ने जीता एक लाख का इनामी दंगल
हिसार के सिसाय की पहलवान पूजा ने जीता एक लाख का इनामी दंगल

जागरण संवाददाता, हिसार : कस्तूरी मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से कराए जा रहे खेल महोत्सव के दूसरे दिन मंगलवार को गांव मंगाली आकलान के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में महिला कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। इसमें में 65 किलोग्राम से अधिक भारवर्ग में हिसार के सिसाय की पहलवान पूजा ने एक लाख रुपये का इनाम जीतकर महिला भारत केसरी का खिताब हासिल किया। वहीं रोहतक की निक्की पहलवान दूसरे, जींद की मोनिया निडानी तीसरे और जींद की ही नैना पहलवान चौथे स्थान पर रहीं। निक्की को 51 हजार, मोनिया को 31 हजार व नैना को 21 हजार रुपये का नकदी इनाम दिया गया। मुख्य अतिथि पानीपत ग्रामीण के विधायक महीपाल ढांडा, महिला कुश्ती के चीफ कोच ओलंपियन कुलदीप मलिक, कॉमनवेल्थ पदक विजेता किरण गोदारा, एबीवीपी के राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री श्रीनिवास, डीईओ बलजीत सहरावत व एबीवीपी के प्रदेश संगठन मंत्री शैलेंद्र तिवारी ने विजेताओं को पुरस्कृत किया।

prime article banner

--------

करीब सौ महिला पहलवान पहुंचीं दंगल में -

ट्रस्ट के सचिव कृष्ण पांचाल ने बताया कि दंगल में करीब सौ महिला पहलवान हिस्सा लेने पहुंची। इनमें से 60 अंतरराष्ट्रीय पहलवान थी। महीपाल ढांडा ने

कहा कि बेटियां आज हर क्षेत्र में नाम कमा रही है। बेटियों ने कॉमनवेल्थ से लेकर ओलंपिक तक में प्रदेश का मान बढ़ाया है। इनका जज्बा यूं ही कायम रखने की जरूरत है। ओलंपियन कुलदीप मलिक ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में भी प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। महिला पहलवान भी कुश्ती में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही है। यह दूसरी बेटियों के लिए प्रेरणादायक बात है।

---------

ये रहे परिणाम -

कोच विष्णु ने बताया कि 65 किलोग्राम भारवर्ग तक के महिला भारत कुमारी टाइटल मुकाबले में रेलवे की पहलवान सरिता ने प्रथम, हिसार की पूजा ने द्वितीय, रोहतक की ¨पकी ने तृतीय व भिवानी की पुष्पा ने चौथा स्थान पाया। सरिता को 51 हजार, पूजा को 31 हजार तथा ¨पकी व पुष्पा को 21 हजार रुपये का इनाम मिला। 58 किलोग्राम तक के बाल महिला भारत केसरी टाइटल मुकाबले में हिसार की अंजू ने पहला, रोहतक की प्रियंका ने दूसरा, रोहतक की बंटी ने तीसरा व हिसार की ममता ने चौथा स्थान पाया। वहीं 53 किलोग्राम भारवर्ग के बाल महिला भारत कुमारी टाइटल मुकाबले में एमडीयू रोहतक की पहलवान रीना ने प्रथम, हिसार की अंकुश ने दूसरा, सोनीपत की आरती ने तीसरा व सिसाय की ममता ने चौथा स्थान हासिल किया।

-------

ये रहे मौजूद -

इस मौके पर सरपंच राकेश कुमार, सरपंच संदीप, सरपंच सतपाल, सरपंच विनोद, सरपंच लीलूराम, बलजीत चेयरमैन, हरिओम शर्मा, राममेहर अत्री, डा. सुखबीर खोखर, अशोक शर्मा, घोलु गुर्जर, विष्णु कोच, लोकेश, गगन शर्मा, आशीष जोशी, विजय शर्मा, नरेंद्र लोहानी, ¨रकू सहित अनेक खेल प्रेमी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.