जेएनएन, हिसार। युवक से प्रेम विवाह करने के चार माह बाद 20 वर्षीय बेटी ने मां को फोन किया कि मां मेरा जी नहीं लग रहा है....फिर अचानक गत दिवस वह चौबारे में झुलसी हालत में मिली। पड़ोसी ने उसे जलते हुए देखकर शोर मचाया, तब ससुरालियों को मामले का पता चला। गंभीर हालत में पूजा को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसने दम तोड़ दिया।

पुलिस के अनुसार लांधली की रहने वाली पूजा ने काजला गांव के राम मेहर से प्रेम विवाह किया था। इस मामले में लड़की के परिजनों ने गुमशुदगी का केस दर्ज करवाया था। बाद में लड़की ने मजिस्ट्रेट के सामने बयान में लड़के के साथ अपनी मर्जी से जाने और प्रेम विवाह करने की बात स्वीकारी थी। तब उक्त केस रफा-दफा हो गया था।

यह भी पढ़ेंः एक क्लिक पर देशी-विदेशी कॉलगर्ल, वेबसाइट चलाने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार

दोनों ही परिवारों ने नव विवाहित जोड़े को अपना लिया था और एक-दूसरे के घर आना-जाना भी शुरू कर दिया था। पूजा की मां का कहना है कि शनिवार को दामाद उसकी बेटी को लेकर घर आया था। वह काफी खुश थी और करीब दो घंटे रहने के बाद वापस घर चले गए थे। रविवार सुबह पूजा का उसके पास फोन आया था। बताया था कि उसका मन नहीं लग रहा है। इसके अलावा कुछ नहीं बताया। दोपहर को पता चला कि उसकी झुलसने से मौत हो गई है।

कपड़े धोने के बाद चौबारे में चली गई

पूजा के पति राममेहर ने बताया कि वह कपड़े धो रही थी। इसके बाद कपड़े सुखाने चौबारे में गई थी, जहां झुलसी हालत में मिली थी। घर में उसके पिता व अन्य सदस्य मौजूद थे। चक्की चलने की वजह से कुछ सुनाई नहीं दे रहा था। पड़ोसी ने चौबारे में पूजा जलती देखी थी, जिसके बाद वह शोर मचाता हुआ घर आया और जानकारी दी। चौबारे में जाकर किसी तरह पूजा के कपड़ों में लगी आग को बुझाया और उसे अस्पताल लेकर गए, जहां उसने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ेंः तेवर, तबादले, और तनातनी हैं इन अफसरों की सर्विस कुंडली का हिस्सा

अग्रोहा थाने के एसएचओ ओमप्रकाश का कहना है कि विवाहिता की झुलसने से मौत हुई है। किस वजह से घटना हुई, कुछ नहीं कहा जा सकता। मृतका के परिजनों ने बयान दर्ज नहीं करवाए हैं। उनके बयान के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः खून के रिश्‍तों पर भारी अवैध संबंधों की खुमारी, अपनों के कातिल बन रहे अपने

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस