Move to Jagran APP

मर्दानी फिल्म देखकर महिलाओं में जागा जोश

जागरण संवाददाता हिसार वूमन फिल्म फेस्टीवल उड़ान के तीसरे दिन बुधवार को जिला हिसार के

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 02:23 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 06:14 AM (IST)
मर्दानी फिल्म देखकर महिलाओं में जागा जोश
मर्दानी फिल्म देखकर महिलाओं में जागा जोश

जागरण संवाददाता, हिसार: वूमन फिल्म फेस्टीवल उड़ान के तीसरे दिन बुधवार को जिला हिसार के खंड उकलाना व हिसार शहरी की 210 महिलाओं ने सनसिटी सिनेमा हॉल में फिल्म मर्दानी देखी। फिल्म देखकर महिलाओं ने जोश का इजहार किया और संवाद सत्र में आत्मविश्वास के साथ जवाब दिए। जिला की दो या दो से अधिक बेटियों वाली माताओं के लिए सोमवार से शुरू किए गए वूमन फिल्म फेस्टीवल उड़ान के माध्यम से उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने प्रत्येक खंड की महिलाओं को घर की चाहरदिवारी से बाहर निकलकर महिला विषयों पर आधारित फिल्में देखने का मौका उपलब्ध करवाया है। इससे महिलाएं काफी उत्साहित हैं। उन्होंने इस प्रयास के लिए उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी की प्रशंसा करते हुए उनका आभार भी व्यक्त किया।

loksabha election banner

------------------------

विभागीय अधिकारियों ने पूछे महिलाओं के अनुभव

फिल्म के मध्यांतर में आयोजित संवाद सत्र के दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनीता यादव ने महिलाओं से फिल्म के संबंध में मिली सीख के बारे में पूछा। इस पर महिलाओं ने बढ़-चढ़कर जवाब दिए। उन्होंने कहा कि उन्हें इस फिल्म से काफी प्रेरणा मिली है। इससे यह भी सीखने को मिला कि अपने भीतर की शक्ति की पहचान हमें स्वयं ही करनी होगी।

-------------------

फिल्म फेस्टीवल का यह है उद्देश्य

डीपीओ सुनीता यादव ने बताया कि फिल्म फेस्टीवल का मुख्य उद्देश्य यह है कि ग्रामीण महिलाएं घर की चाहरदीवारी से निकलकर बाहर की दुनिया से रूबरू हों और उनका आत्मविश्वास बढ़े। उन्होंने बताया कि उड़ान के अंतर्गत प्रतिदिन 210 महिलाओं को महिलाओं को प्रेरणा देने वाली फिल्म दिखाई जा रही हैं। इसके तहत कल 27 फरवरी को नीरजा व 28 फरवरी को दंगल फिल्म दिखाई जाएगी।

-------------------

अश्लील फिल्मों पर रोक के लिए चला रहे हैं अभियान

मध्यांतर में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने महिलाओं को जागरूक करते हुए बताया कि बच्चे अश्लील फिल्में देखकर रास्ता भटक रहे हैं। अत: इस प्रकार की फिल्मों पर प्रतिबंध लगवाने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है। हर जागरूक व्यक्ति को इस अभियान में इस्तेमाल किए जा रहे मोबाइल नंबर 9190000074 पर मिस कॉल या एसएमएस करना चाहिए ताकि जनभावनाओं का संदेश मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री तक पहुंच सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.