Move to Jagran APP

महिला ने प्रेमी से करवाई पति की हत्या, अवैध संबंधों का राज खुलने पर लगाई थी बंदिशें

हिसार के खैरमपुर गांव के सुनील का राजस्थान में अधजली अवस्था में शव मिला था। पत्‍नी के प्रेमी ने सालासार जाने के बहाने रास्‍ते में कुल्‍हाड़ी से वार कर हत्‍या की थी। अब मामला सुलझा

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 02:43 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 03:39 PM (IST)
महिला ने प्रेमी से करवाई पति की हत्या, अवैध संबंधों का राज खुलने पर लगाई थी बंदिशें
महिला ने प्रेमी से करवाई पति की हत्या, अवैध संबंधों का राज खुलने पर लगाई थी बंदिशें

मंडी आदमपुर/हिसार, जेएनएन। जब इश्‍क की खुमारी सिर पर चढ़ती है तो इंसान सही गलत कुछ भी नहीं देखता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। हिसार के आदमपुर खंड के गांव खैरमपुर निवासी सुनील कुमार (35) की करीब डेढ़ माह पहले राजस्थान में हुई हत्या की गुत्थी भिरानी थाना पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी संदीप कुमार को गांव खैरमपुर से गिरफ्तार किया है। राजस्थान के भिरानी थाना पुलिस ने इस संबंध में भादरा तहसील के गांव गढड़ा निवासी पूर्व सरपंच आत्माराम की सूचना पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था।

loksabha election banner

पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया तो पता चला कि प्रेम प्रसंग के चलते गीता देवी ने अपने प्रेमी संदीप से पति सुनील की हत्या करवाई थी। गांव गढड़ा की गौचर भूमि में 6 मार्च को युवक का शव अधजली अवस्था में मिला था। शव की पहचान गांव खैरमपुर निवासी सुनील कुमार के रूप में हुई। भिरानी थाना पुलिस ने इस संबंध में 7 मार्च को अज्ञात के खिलाफ हत्या केस दर्ज किया था।

मृतक के घर पर था आना-जाना

पुलिस के अनुसारसुनील कुमार हत्यारोपित संदीप कुमार का ट्रैक्टर चलाता था। संदीप कुमार का सुनील के घर आना-जाना होने के चलते मृतक की पत्नी गीता देवी व संदीप कुमार के बीच प्रेम संबंध स्थापित हो गए। सुनील को जब दोनों का जुड़ाव व फोन पर बात होने का पता लगा तो पत्नी पर बंदिश लगा दी। इसके बाद गीता देवी अपने पति को ठिकाने लगाने के लिए प्रेमी संदीप कुमार पर दबाव बनाया और बार-बार दबाव देने पर संदीप कुमार ने भी उसके पति को मारने की योजना बनाई।

सालासार जाने के बहाने बनाया प्‍लान

5 मार्च को दोपहर करीब 12 बजे संदीप कुमार ने प्रेमिका के पति सुनील कुमार को सालासर ले जाने के बहाने अपनी गाड़ी में 1 बोतल में 2 लीटर पेट्रोल रखवा लिया। संदीप कुमार ने आदमपुर में एक मेडिकल दुकान से कुछ नशीली गोलियां खरीद कर अपने पास रख लीं और आगे जाकर एक दुकान से जूस व पकौड़े लिए। संदीप ने नजरें चुराकर कुछ गोलियां उनमें मिला दी। जिसके बाद सुनील को गांव के रास्तों से राजगढ़, चूरू व सालासर की तरफ ले गया और दिनभर सोचता रहा कि सुनील की हत्या कैसे की जाए। रास्ते में संदीप ने पानी में और गोलियां मिलाकर खिला दीं।

कुल्‍हाड़ी से सिर पर वार कर की हत्‍या

रात्रि करीब 10 बजे भिरानी थाना के गांव गढड़ा स्थित सुनसान जोहड़ के पास बेसुध हालत में सुनील के शरीर पर कुल्हाड़ी से कई वार करने के बाद कपड़े से गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद शव की पहचान न हो इसलिए पेट्रोल छिड़ककर शव को आग लगा दी। बरसात आने के कारण शव पूर्णतया जल नहीं पाया। जांच के दौरान अलग-अलग कहानियां बनाकर गीता देवी पुलिस को गुमराह करती रही। इस बीच पुलिस ने शक के आधार पर पूछताछ की तो गीता देवी ने प्रेमी संदीप से पति की हत्या करने की बात कबूली। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां 5 दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया। रिमांड के दौरान पुलिस हत्या में प्रयोग की गई कार व हत्या में अन्य लोगों के शामिल होने का पता लगाएगी।

यह था मामला

भिरानी थाना प्रभारी राजाराम लेघा ने बताया कि 7 मार्च को पुलिस को सूचना मिली कि गांव गढड़ा स्थित गौचर भूमि के जोहड़ के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव अधजली अवस्था में पड़ा है। मृतक के सिर व पैरों पर कुल्हाड़ी की चोट के निशान है। अंदेशा जताया था कि 6 मार्च की रात्रि को किसी ने इस व्यक्ति की हत्या कर शव को मौके पर फेंक दिया है। रात्रि को ग्रामीणों को वहां एक कार भी घूमती हुई दिखाई दी। बाद में पुलिस ने शव की पहचान सुनील कुमार पुत्र मनीराम निवासी गांव खैरमपुर के रूप में की तथा मृतक का शव उसके परिजनों को सौंप दिया। इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज लिया था। पुलिस ने मृतक की पत्नी गांव खैरमपुर निवासी गीता देवी व संदीप कुमार को देर रात्रि गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि गीता देवी और संदीप कुमार के बीच पिछले एक साल से प्रेम संबंध थे। गीता देवी के पति सुनील कुमार को उनके प्रेम संबंधों का पता चल गया था, जिसके चलते दोनों ने मिलकर सुनील की हत्या कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.