Move to Jagran APP

युवती ने प्रेमी संग मिल पति की गला दबा कर दी हत्‍या, फिर ऐसे खुला राज

अवैध संबंधों के चलते पत्‍नी ने ही प्रेमी के साथ मिल पति की हत्‍या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद शव को जेएलएन के किनारे फेंक दिया। मगर यह राज लंबे समय तक नहीं छुप सका।

By manoj kumarEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 06:05 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 11:19 AM (IST)
युवती ने प्रेमी संग मिल पति की गला दबा कर दी हत्‍या, फिर ऐसे खुला राज
युवती ने प्रेमी संग मिल पति की गला दबा कर दी हत्‍या, फिर ऐसे खुला राज

रोहतक, जेएनएन। वासना से वशीभूत हो इंसान किसी भी हद तक गुजर जाता है। एक ऐसा ही मामला रोहतक में सामने आया है। जहां अवैध संबंधों के चलते पत्‍नी ने ही प्रेमी के साथ मिल पति की हत्‍या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद शव को बोहर गांव के पास जेएलएन के किनारे फेंक दिया। मगर यह राज लंबे समय तक छुपा नहीं रहा और रविवार को हुई इस हत्‍या के कातिल का खुलासा एक ही दिन में सोमवार को ही हो गया। युवक के शव की शिनाख्त हो गई और मृतक राजस्थान के धौलपुर जिले का रहने वाला था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। मृतक के बड़े भाई की शिकायत पर पत्नी और उसके प्रेमी के खिलाफ अर्बन एस्टेट थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

loksabha election banner

बता दें कि रविवार को जेएलएन के किनारे 35 वर्षीय एक युवक का शव पड़ा हुआ था, जिसकी गला दबाकर हत्या की गई थी। सूचना मिलने पर अर्बन एस्टेट थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव की पहचान कराने का प्रयास किया। लेकिन पहचान नहीं हो सकी। इसके बाद पुलिस ने शव को पीजीआइ में रखवा दिया था। मृतक के पास से दिल्ली और गुरुग्राम के कुछ लेबर ठेकेदारों के फोन नंबर भी मिले थे, जिसके आधार पर पुलिस ने उन्हें शव की शिनाख्त के लिए फोन किया था।

व्हाट्स एप पर भाई का फोटो देखकर की पहचान

पुलिस ने जिन नंबरों पर फोन किया, उसमें एक नंबर गुरुग्राम में रह रहे राजस्थान के धौलपुर जिले के नुनहेरा गांव निवासी प्रेम सिंह का भी था। प्रेम सिंह गुरुग्राम में टाइल्स और पत्थर की लेबर का काम करता है। पुलिस ने उसके पास युवक के शव का फोटो व्हाट्सएप पर भेजा, जिसे देखते ही वह बिलख उठा। प्रेम सिंह ने युवक की पहचान अपने छोटे भाई जगन सिंह के रूप में की। इसके बाद प्रेम सिंह देर रात थाने में पहुंचे और पुलिस को पूरे मामले के बारे में बताया। उसने बताया कि जगन करीब एक सप्ताह पहले रिश्तेदार रजन निवासी गांव किलेदार जिला धौलपुर राजस्थान के साथ काम करने के लिए रोहतक में आया था। जगन के साथ उसकी पत्नी नवलदेई और आठ व पांच वर्षीय जगन के दो बेटे भी थे।

पहले भी जान से मारने की धमकी दे चुकी थी पत्नी

मृतक जगन के बड़े भाई ने अर्बन एस्टेट थाने में शिकायत देते हुए बताया कि नवलदेई और उनके रिश्तेदार रजन के बीच अवैध संबंध था। इसके बारे में जगन को भी पता चल गया था। वह कई बार जगन को रास्ते से हटाने की धमकी भी दे चुकी थी। आरोप है कि नवलदेई ने अपने प्रेमी रजन के साथ मिलकर जगन की गला दबाकर हत्या की है। हत्या किसी अन्य स्थान पर की गई थी, जिसके बाद शव को यहां पर लाकर फेंक दिया गया। साजिश के तहत ही नवलदेई और रजन काम के बहाने जगन को रोहतक लेकर आए थे। कयोंकि गांव में रहते हुए वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं होते। शिकायत के आधार पर पुलिस ने नवलदेई और रजन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। सूत्रों की मानें तो इस मामले में रजन के नजदीकी दो युवकों को पुलिस ने हिरासत में भी ले रखा है। बताया जा रहा है कि हत्याकांड में उनकी भूमिका भी हो सकती है।

हत्या के बाद खुद गांव में छोडऩे गया आरोपित

प्रेम सिंह ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित रजन ही नवलदेई और दोनों बच्चों को गांव में छोडऩे गया था, जिससे किसी को भी उस पर शक न हो। हालांकि परिजनों के पूछने पर भी नवलदेई ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। सूत्रों की मानें तो पूरे प्रकरण का खुलासा होने के बाद अर्बन एस्टेट थाना पुलिस ने धौलपुर जिले के सैपऊ थाना पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद वहां की पुलिस ने नवलदेई को पकड़ रखा है। उसे लाने के लिए रोहतक पुलिस भी वहां पर सोमवार को रवाना हो गई थी। बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपित रजन को भी पकड़ लिया है, लेकिन इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं कर रही। उधर, शव का पोस्टमार्टम के बाद परिजन उसे लेकर अपने गांव में चले गए थे।

-- अवैध संबंधों के चलते हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। फिलहाल हत्या का मामला दर्ज कर आरोपितों को पकडऩे के लिए पुलिस की टीम राजस्थान भेजी गई है।

- जरनैल सिंह, जांच अधिकारी अर्बन एस्टेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.