Move to Jagran APP

हिसार में सीवरेज लाइन जाम पर जनता नाराज हुई तो चेयरमैन से लेकर पार्षद तक फील्ड में उतरे

अर्बन एस्टेट-टू से लेकर इंडस्ट्रियल एरिया व शहर के पुराना क्षेत्र ऋषि नगर व पटेल नगर तक में सीवरेज जाम की समस्या काफी समय से बनी हुई है। शहर की सुंदरता की सब कमेटी के चेयरमैन से लेकर पार्षद तक को फील्ड में जाकर स्वयं सफाई करवानी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Manoj KumarPublished: Wed, 28 Sep 2022 11:58 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 11:58 AM (IST)
हिसार में सीवरेज लाइन जाम पर जनता नाराज हुई तो चेयरमैन से लेकर पार्षद तक फील्ड में उतरे
सब कमेटी चेयरमैन एवं पार्षद अनिल जैन सीवरेज सफाई देखते हुए

जागरण संवाददाता, हिसार : सीवरेज जाम की समस्या शहर में विकराल रूल ले रही है। शहर के पाश क्षेत्र अर्बन एस्टेट-टू से लेकर इंडस्ट्रियल एरिया व शहर के पुराना क्षेत्र ऋषि नगर व पटेल नगर तक में सीवरेज जाम की समस्या काफी समय से बनी हुई है। सीवरेज लाइन जाम का आलम ये है कि शहर की सुंदरता की सब कमेटी के चेयरमैन से लेकर पार्षद तक को फील्ड में जाकर स्वयं सफाई करवानी पड़ रही है।

loksabha election banner

शहर में स्वच्छता के हालात ये है कि सीवरेज जाम की स्थिति में जनता को राहत देने के लिए एक पार्षद तो जहां पूर्व में कर्मचारियों के नहीं पहुंचने पर सीवरेज में स्वयं फट्टी मारता नजर आया वहीं अब शहर की सुंदरता की सब कमेटी के चेयरमैन अनिल जैन भी स्वयं सफाई कर्मचारियों के लिए पहुंचे और सफाई होने तक वहीं मौजूद रहे। कर्मचारी सफाई के काम में सुस्त कार्यप्रणाली न बरत दे इसके चलते वे दिनभर सफाई कार्य करवाने के लिए वहीं कुर्सी डालकर बैठे रहे।

वार्ड-1 की मेन लाइन है जाम

बस स्टैंड के पास गुरु नानक स्कूल के नजदीक से जगजीवन नगर होते हुए ऋषि नगर सीवरेज ट्रिटमेंट प्लांट तक पहुंचने वाली मैन सीवरेज लाइन भी इन दिनों जाम है। सीवरेज लाइन जाम होने के कारण बड़े स्तर पर क्षेत्र में कहीं सड़कों पर जलभराव तो कहीं लोगों के घरों तक में गंदा पानी पहुंचने लगा। लोगों की पार्षद तक बार बार शिकायतें पहुंची तो पार्षद भी मौके पर पहुंचे। जनता की नाराजगी व समस्या को देखते हुए दिनभर अपनी मौजूदगी में सफाई करवाई। वहीं दूसरी तरफ वार्ड-17 के पार्षद महेंद्र जुनेजा पूर्व में फट्टी लेकर पटेल नगर में सीवरेज लाइन की सफाई करते नजर आए थे।

बीएंडआर ने भी जनस्वास्थ्य विभाग से मांगे संसाधन

शहर की मुख्य ड्रेनेज लाइन जाम होने के चलते बीएंडआर विभाग भी जनस्वास्थ्य विभाग की मदद मांग रहा है। मौजूदा समय में शहर के सबसे मुख्य मार्गों में से एक दिल्ली रोड पर पूर्व निकायमंत्री सावित्री जिंदल के आवासीय मार्ग पर भी ड्रेनेज जाम होने के चलते बीएंडआर ने जनस्वास्थ्य विभाग से सुपर सकर मशीन ली। एक दिन की कड़ी मशक्कत के बाद बीएंडआर के जेई सुरेश ने बताया कि उन्होंने फिलहाल पानी निकासी करवा दी है। हालांकि क्षेत्रवासियों की माने तो अभी भी यह लाइन पूरी तरह से साफ नहीं हुई है। बरसात में यहां से जलनिकासी संभव नजर नहीं आ रही है।

---शहर में कई जगह सीवरेज जाम की समस्या है। समाधान करवाया जा रहा है। सीवरेज लाइन में ईंटे व अन्य सामग्री मिल रही है जिसके कारण भी सीवरेज जाम हो रहा है। लोगों से अपील है कि वे सीवरेज में ईंट व अन्य ऐसा सामान न डाले जिससे लाइन चौक हो जाए।

- अनिल जैन, पार्षद एवं चेयरमैन (शहर की सुंदरता की सब कमेटी, नगर निगम), हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.