जागरण संवाददाता, रोहतक : रोहतक शहर में एक के बाद एक चोरी हो रही है। रविवार व सोमवार की रात चोरों ने शहर में सात जगहों पर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस अभी तक एक भी वारदात को ट्रेस करने में सफल नहीं हो सकी है। डायल 112 की गश्त व रात को सुरक्षा का अहसास करवाने के दावे को पूरी तरह से चोरी ने झूठला दिया है। शहर के मुख्य छोटूराम चौक पर मेडिकल स्टोर का ताला तोड़कर चोरों ने साबित कर दिया कि वे जहां चाहे वारदात कर सकते हैं। बाजार में हुई चोरी की वारदातों से शहर के व्यापारी दहशत में हैं। वहीं सेक्टर पांच के तीन निर्माणाधीन मकानों को भी चोरों ने निशाना बनाया है। इसके अलावा शहर की नेहरू कालोनी के एक मकान से 35 हजार रुपये की नगदी व डेढ लाख रुपये के जेवरात चोरी हुए हैं।

-तीन घरों से बिजली की वायर व उपकरण चोरी

सेक्टर पांच के निवासी कुलदीप खोखर ने बताया कि उनके निर्माणाधीन मकान नंबर 303 में सोमवार रात को बिजली वायरिंग की चोरी कर ले गए। चोरों ने करीब एक लाख से अधिक काे नुकसान किया है। इसके अलावा सेक्टर के ही मकान नंबर 82 की सभी तारें काट ली गई। स्पिलिट एसी के लिए करवाई गई फिटिंग भी चोर काट ले गए। मकान नंबर 199 से पत्थर घिसाई वाली मशीन की वायर चोरी हुई है। वहीं दस दिन पूर्व मकान नंबर 313 से पानी की मोटर रबड़ पाइप चोरी हो गई। करीब एक माह पूर्व मकान नंबर 319 से पानी की मोटर चोरी हुई है। सेक्टर पांच में हो रही चोरी की घटनाओं से लोग गुस्से में हैं। खोखर ने बताया कि लगातार शिकायत करने के बावजूद भी पुलिस घटनाएं रोकना तो दूर आरोपितों तक नहीं पहुंच पा रही हैं।

-नेहरू कालोनी से नगदी व जेवरात चोरी

नेहरू कालोनी निवासी बनारसी दास ने बताया कि उनका पूरा परिवार 25 जुलाई को शामलो खुर्द रिश्तेदारी में गया हुआ था। 26 जुलाई को सुबह जब वे घर लौटे तो मुख्य दरवाजे व कमरोंं के ताले टूटे हुए थे। अलमारी का सामान बिखरा हुआ था। घर में सामान चेक किया तो 35 हजार रुपये की नगदी, ढाई तौला सोने के दो कड़े, पांच ग्राम की अंगूठी, एक जोड़ी पाजेब, बीस चांदी के सिक्के चोरी हुए मिले। जेवरात व नगदी मिलाकर करीब दो लाख रुपये की चोरी घर में हुई है।

-कार सवार बदमाशों ने खंगाले तीन मेडिकल स्टोर

स्विफ्ट कार में आए बदमाशों ने शहर के तीन मेडिकल स्टोरों को अपना निशाना बनाया। मंगलवार तड़के सवा दो बजे के करीब काठमंडी स्थित दो मेडिकल स्टोर का ताला तोड़कर लाखों रुपये चोरी कर लिए। एक मेडिकल स्टोर से चोरों ने एक लाख व दूसरे से 80 हजार रुपये की चोरी को अंजाम दिया है। घटना को अंजाम देने से पहले चोरों ने सीसीटीवी का मुंह दूसरी तरफ घूमा दिया था। वहीं इसके बाद बदमाशों ने छाेटूराम चौक स्थित गोदारा मेडिकल स्टोर को अपना निशाना बनाया। यहां चोरी को खाली हाथ ही लौटना पड़ा, दुकानदार ने मेडिकल स्टोर पर रात के समय कोई कैश नहीं छोड़ा था।

Edited By: Manoj Kumar