जागरण संवाददाता, हिसार : जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है। इसके बावजूद सरकारी कार्यालयों में नियमों का किसी भी प्रकार से पालन होता नहीं दिख रहा। मंगलवार को तहसील कार्यालय में लोगों की भीड़ दिखाई दी। रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों की भीड़ दिखाई दी। हाल ऐसा था कि लोग लाइन में एक दूसरे से धक्का-मुक्की करते दिखाई दिए। तो वहीं दूसरी तरफ सर्वर डाउन होने से तहसील में वेबसाइट भी काफी देर तक नहीं चली। ऐसे में लोगों को बुधवार दोबारा आने के लिए कहा गया।तहसील में यह हाल रोजाना देखने को मिलता है। मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही मंजर दिखाई दिए। परेशान लोगों ने काफी देर तहसील में इंतजार किया जब वेबसाइट ठीक नहीं हुई तो वापस लौट गए।

--------

कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए नहीं कोई व्यवस्था

शहर में दुकानों से लेकर मंदिरों तक में यह व्यवस्था सुनिश्चित की गई है कि लोग कितनी दूरी पर खड़े होंगे। इसके लिए मार्किंग भी की गई है। मगर सरकारी कार्यालयों का हाल इससे इतर है। तहसील में लोग इस प्रकार की किसी व्यवस्था में खड़े नजर नहीं आए। रजिस्ट्रेशन कराने के लिए लाइन लगवा दी गई जिसमें लोग एक के पीछे एक खड़े जरूर थे, मगर सभी के शरीर एक दूसरे से छुल रहे थे। ऐसे में शारीरिक दूरी तो किसी प्रकार से लागू होती नहीं दिखाई दी।

----------

लोड कम फिर भी वेबसाइट ठप

सरकार हर काम को ऑनलाइन लेकर आई है। तहसील को तो बहुत पहले ही डिजिटल कर दिया गया। मगर सबसे बड़ी समस्या यह है कि आए दिन तहसील कार्यालय में वेबसाइट ठप होने की समस्या रहती है। जो काफी देर तक बनी रहती है। इस समस्या के चलते लोगों को काफी देर इंतजार तो करना पड़ता है साथ ही उनका काम भी नहीं होता। मंगलवार को दोपहर 12 बजे के बाद सिस्टम खराब हुआ। यहां दिव्यांगों से लेकर बाहर से आए लोगों को तक कई-कई घंटे इंतजार करना पड़ा।

------

अब 15 दिनों में रजिस्ट्रेशन की आ रही है बारी

पहले सरकार ने एक दिन में 50 रजिस्ट्री के आदेश दिए थे, अब 100 रजिस्ट्री प्रतिदिन हो रही हैं। इस आधार पर एक व्यक्ति को रजिस्ट्रेशन में करीब 15 से 18 दिन का समय लग रहा है। आज टोकन लिया तो इसके 15 दिन बार ही आपका नंबर आएगा। इसके साथ ही शौचालयों की साफ सफाई का भी अभाव है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस