Move to Jagran APP

weather update : फिर सक्रिय होगा मानसून, आज से तीन दिन बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 31 जुलाई को देर रात से 3 अगस्त के बीच हवाओं और गरज-चमक के साथ कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश होने के आसार हैं। ऐसे में राहत की खबर है।

By manoj kumarEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 11:38 AM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 11:38 AM (IST)
weather update : फिर सक्रिय होगा मानसून, आज से तीन दिन बारिश के आसार
weather update : फिर सक्रिय होगा मानसून, आज से तीन दिन बारिश के आसार

हिसार, जेएनएन। अगस्‍त के पहले सप्‍ताह में मानसून एक बार फिर से सक्रिय होने जा रहा है। तीन अगस्‍त तक बारिश के साथ होने की संभावना है। जुलाई माह में औसत बारिश का 126 एमएम का आंकड़ा पार करने के बाद संभावना है कि अगस्त में भी जिले में अच्छी बरसात होगी। जुलाई माह में 133 एमएम बारिश हुई थी।

loksabha election banner

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अनुसार वीरवार को अलसुबह से ही मौसम में परिवर्तन होगा। विभाग के अनुसार प्रदेश में 31 जुलाई को देर रात से 3 अगस्त के बीच हवाओं और गरज-चमक के साथ कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश होने की संभावना है।

इससे पहले बुधवार को मौसम सामान्य रहा और अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा। हालांकि सुबह के समय 88 फीसद नमी के कारण गर्मी ने परेशान किया, लेकिन दिन चढऩे के साथ ही हवा चलने के कारण मौसम सामान्य हो गया। गुरुवार को सुबह ही आसमान में बादल छाए तो इसके बाद करारी धूप निकल आई। मगर मौसम फिर से करवट बदलेगा।

वीरवार से बारिश की संभावना को देखते हुए कृषि मौसम वैज्ञानिकों ने किसानों को सलाह दी है कि वे धान की रोपाई जल्द से जल्द पूरी कर लें। वहीं, किसान फसलों में खासकर नरमा-कपास के खेत में जल निकासी का प्रबंध अवश्य कर लें।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.