Move to Jagran APP

Weather News: लंबे इंतजार के बाद हिसार में बरसे बदरा, जानें आगे कैसा बना रहेगा माैसम

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार हरियाणा में छह सितंबर तक मौसम परिवर्तनशील बना हुआ है। प्रदेश में पांच सितंबर के बीच तक कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 05:55 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 05:55 PM (IST)
Weather News: लंबे इंतजार के बाद हिसार में बरसे बदरा, जानें आगे कैसा बना रहेगा माैसम
Weather News: लंबे इंतजार के बाद हिसार में बरसे बदरा, जानें आगे कैसा बना रहेगा माैसम

हिसार, जेएनएन। लंबे इंतजार के बाद गुरुवार को हिसार में बदरा बरसे। दोपहर बाद बादल छाए और तेज बौछारें करीब 15 मिनट तक चली। इसके बाद एक बार मौसम सुहाना हुआ तो फिर से उमस हो गई। ऐसे में फिर से बारिश आ सकती है। एक दम से बारिश होने पर शहर में पानी भी भरा तो जल्‍द ही स्थिति ठीक भी हो गई। हालांकि हिसार जिले के कई गांवों में वीरवार को काफी देर तक तेज बारिश भी हुई है।

loksabha election banner

मगर अब दक्षिण पश्चिम मानसून कमजोर नजर आ रहा है। हालत यह है कि प्रदेशभर में अभी तक के सीजन में सामान्य से पांच फीसद कम बारिश दर्ज की गई है। जिसमें सबसे खराब स्थिति पंचकूला और भिवानी की बनी हुई है। हिसार में भी हालात ठीक नहीं है। पंचकूला में 61 फीसद कम बारिश हुई है तो भिवानी में 42 फीसद पर यह आंकड़ा रुका हुआ है।

इसके साथ ही 11 जिले ऐसे हैं जहां बारिश की कमी शुरुआत से ही बनी हुई है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो आने छह सितंबर तक मौसम परिवर्तनशील बना हुआ है। प्रदेश में पांच सितंबर के बीच तक कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में अब मानसून के आखिरी पड़ाव में उम्‍मीद है कि बारिश होगी और खराब होती फसलें कुछ हद तक बचेंगी। वहीं लंबी चली गर्मी से भी लोग परेशान नजर आ रहे हैं। अब बारिश होती है तो गर्मी से भी राहत मिलेगी। हालांकि अभी दिन में धूप के कारण ज्‍यादा गर्मी महसूस हो रही है तो सुबह और रात के वक्‍त ज्‍यादा गर्मी का अहसास नहीं हो रहा है। जब उमस होती है तो इस समय भी पसीने छूटने लगते हैं।

इन जिलों में कम हुई है बारिश

अंबाला- 24

भिवानी- 42

हिसार- 16

जींद- 13

पलवल- 8

महेंद्रगढ़- 38

पंचकूला- 61

पानीपत- 10

रेवाड़ी- 27

रोहतक- 52

यमुनानगर- 5

------------------------------

प्रदेश में सामान्य बारिश- 371.7

प्रदेश में बारिश हुई- 352.5

-----------------------------

इन स्थानों पर बारिश सामान्य से अधिक

चंडीगढ़- 10

फरीदाबाद- 15

फतेहाबाद- 12

गुरुग्राम- 13

झज्जर- 10

कैथल- 57

करनाल- 51

कुरुक्षेत्र- 25

मेवात- 1

सिरसा- 29

सोनीपत- 3

::::


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.