Move to Jagran APP

weather update : बारिश के साथ गिरे ओले, गर्मी से मिली राहत, किसानों के खिले चेहरे

बारिश के बाद अधिकतम तापमान पांच डिग्री गिरकर 38 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया तो वहीं न्‍यूनतम तापमान में भी गिरावट देखने को मिली। वहीं बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल गए।

By manoj kumarEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 05:42 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 08:55 AM (IST)
weather update : बारिश के साथ गिरे ओले, गर्मी से मिली राहत, किसानों के खिले चेहरे
weather update : बारिश के साथ गिरे ओले, गर्मी से मिली राहत, किसानों के खिले चेहरे

हिसार, जेएनएन। लगातार कई दिनों तक तेज धूप और गर्मी की तपन के बाद शुक्रवार को एक दम मौसम बदला। दोपहर तक जहां धूप लोगों की त्‍वचा झुलसा रही थी वहीं दोपहर बाद आसमान में बादल छा गए। बादल छाने के साथ ही धूल भरी आंधी चलने लगी। इसके बाद हल्‍की बूंदाबांदी भी शुरू हो गई। हिसार में धूल भरी आंधी के बाद हल्‍की बारिश से उमस बढ़ गई तो फतेहाबाद और अन्‍य जिलों में धूल भरी आंधी के कारण दिन में ही वाहनों की लाइटें जलानी पड़ी।

loksabha election banner

रोहतक और भिवानी में धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबांदी हुई और भिवानी के भेरा गांव में ओलावृष्टि भी हुई। गनीमत रही कि अब फसल कटाई का काम पूरा हो चुका है नहीं तो पहले की तरह अभी भी किसानों को नुकसान झेलना पड़़ता।

इसके बाद करीब पांच बजे फिर से मौसम ने करवट बदली और बारिश की तेज फुहारें शुरू हो गई। हिसार जिले में तेज बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश होने के कारण मौसम खुशनुमा हो गया और गर्मी से लोगों को राहत मिली। वहीं इससे पहले हिसार में गुरुवार को अधिकतम तापमान 43.10 डिग्री सेल्सियस रहा और न्‍यूनतम तापमान 23.10 डिग्री सेल्सियस रहा।

तो शुक्रवार को बारिश होने से पहले तापमान इसी के करीब बना रहा तो बारिश के बाद अधिकतम तापमान पांच डिग्री गिरकर 38 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया तो वहीं न्‍यूनतम तापमान में भी गिरावट देखने को मिली।

वहीं बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल गए। फसलें काट ली गई हैं तो किसान अब आगामी फसल की बुआई को लेकर बारिश का इंतजार कर रहे थे। ऐसे में हल्‍की बारिश से भी किसानों को फायदा होगा। कपास की फसल के लिए यह बारिश वरदान साबित होगी। मौसम विभाग के अनुसार आगामी तीन से चार दिनों तक मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.