Move to Jagran APP

Waterlogging in Bahadurgarh: मासूम की मौत के बाद जागा प्रशासन, जलभराव प्रभावित कालोनी से निकासी हुई तेज

बहादुरगढ़ में हुए जलभराव की समस्या से लोग परेशान थे। लेकिन मामले ने तुल तब पकड़ा जब इसी दौरान नौ माह के बच्चे की पानी में डूबने से मौत की घटना के बाद शासन-प्रशासन जागा है। अब यहां से जल निकासी के लिए तीन पंप लगाए गए हैं।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 07:05 AM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 12:29 PM (IST)
Waterlogging in Bahadurgarh: मासूम की मौत के बाद जागा प्रशासन, जलभराव प्रभावित कालोनी से निकासी हुई तेज
बहादुरगढ़ में जलभराव व बच्चे की डूबने से हुई मौत के बाद मौके का जायजा लेने पहुंचे विधायक राजेंद्र जून।

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। जलभराव से प्रभावित सांखौल गांव की इंदिरा कालोनी के पीछे झुग्गी बस्ती में नौ माह के बच्चे की पानी में डूबने से मौत की घटना के बाद शासन-प्रशासन जागा है। अब यहां से जल निकासी के लिए तीन पंप लगाए गए हैं। शुक्रवार को कांग्रेस विधायक राजेंद्र जून ने भी यहां का दौरा किया। उन्होंने बंद पड़े पंप चालू करवाए। साथ ही आश्वस्त किया कि भविष्य में जलभराव न हो, इसके लिए यहां पर स्थायी इंतजाम किए जाएंगे।

loksabha election banner

मासूम की मौत के मामले में जांच के लिए भेजा गया है विसरा

बुधवार को इंदिरा कालोनी के पीछे झुग्गियों में रह रहे उत्तर प्रदेश मूल के सीतापुर जिले के गांव पनसेड़ी के राहुल का नौ माह का बेटा गोलू झुग्गियों में भरे पानी में डूब गया था। इससे उसकी मौत हो गई थी। वैसे तो घटना को इत्तफाक मानकर कार्रवाई की गई है, लेकिन मौत की वजह पर कानूनी मुहर के लिए विसरा लेकर जांच को फोरेंसिक लैब भेजा गया है।

विधायक जून ने सांखोल गांव पहुंचकर लिया जलभराव का जायजा

विधायक राजेंद्र सिंह जून ने राजेश कल्सन के साथ सांखौल गांव में पहुंचकर जलभराव का जायजा लिया। जलभराव के कारण हुई बच्चे की मौत से अवगत कराने पर विधायक राजेंद्र सिंह जून ने दुख प्रकट करते हुए कहा कि यह घटना दुखदायी है। उन्होंने मौके पर जाकर देखा कि सांखौल की इंदिरा कालोनी में हुए जलभराव की निकासी के लिए लगाए गए चार पंप में से दो पंप बंद थे और सिर्फ दो पंप चालू मिले। विधायक ने तुरंत बीडीओ को फोन कर चारों पंप सेट चालू कराने और आवश्यकता पड़ने पर और भी पंपसेट रखवाकर जल्द से जल्द कालोनी से पानी निकलवाने के निर्देश दिए। विधायक जून ने कहा कि इंदिरा कालोनी में हुए जलभराव की समस्या का स्थायी समाधान करें ताकि भविष्य में जलभराव की वजह से किसी प्रकार के नुकसान का सामना लोगों को न करना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.