Move to Jagran APP

हिसार में पानी किल्लत होगी खत्म : नहर में आया पानी, अब शहरवासियों को मिलेगा पर्याप्त पेयजल

एक महीना 4 दिन के बाद अब नहर में पानी आ गया है। पानी आने से शहर में पेयजल किल्लत खत्म हो जाएगी। जन स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रतिदिन नियमित रूप से पानी की सप्लाई की जा सकेगी। इससे शहरवासियों को राहत मिलेगी।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 12:34 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 12:34 PM (IST)
हिसार में पानी किल्लत होगी खत्म : नहर में आया पानी, अब शहरवासियों को मिलेगा पर्याप्त पेयजल
बालसमंद माइनर में आया पानी, हिसार में अब दूर होगी पानी की किल्‍लत

हिसार, जेएनएन। शहरवासियाें के लिए अच्छी खबर है। एक महीना 4 दिन के बाद अब नहर में पानी आ गया है। पानी आने से शहर में पेयजल किल्लत खत्म हो जाएगी। जन स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रतिदिन नियमित रूप से पानी की सप्लाई की जा सकेगी। इससे शहरवासियों को राहत मिलेगी। गर्मी का सीजन शुरू होते ही पानी की किल्लत बढ़ी और 18 मार्च को नहरबंदी कर दी गई। इस कारण वाटर वर्क्स में भी पानी का स्टॉक घट गया। ऐसे में जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने फैसला किया था कि शहरवासियों को एक समय पानी उपलब्ध करवाया जाएगा।

loksabha election banner

इससे शहर में पानी कि किल्लत बढ़ गई। लोगों को पानी के टैंकर मंगवाने पड़े। जन स्वास्थ्य विभाग ट्यूबवेल से भी सप्लाई नहीं कर पाया। हालांकि  नहर में पानी 18 अप्रैल को आना था लेकिन नहरबंदी 22 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया। ऐसे में विभाग ने राशनिंग की भी ज्यादा सख्ती की। फैसला लिया गया कि शहरवासियों को दो दिन छोड़कर पानी उपलब्ध करवाया जाएगा। इससे शहर में पानी के लिए हाहाकार मचा। लेकिन अब नहरबंदी की अवधि खत्म हो गई है। शुक्रवार सुबह पानी नहर में आ गया है। वाटर वर्क्स के टैंक में पर्याप्त पानी होने के बाद अब नियमित रूप से पानी मिलने लगेगा।

गर्मी के सीजन में अब नहीं होगी नहरबंदी

अब एक बार नहर में पानी आने के बाद करीब 6 महीने तक पानी मिलता रहेगा। नहरबंदी का अगला शैड्यूल अक्टूबर माह में आएगा। तब तक ना केवल गर्मी का सीजन जा चुका होगा, वहीं दूसरी ओर बरसात का मौसम भी खत्म हो चुका होगा। गर्मी के सीजन में ही शहर में पानी की खपत ज्यादा होती है। इसके बाद पानी की मांग कम हो जाएगी। इससे दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

नहर में आ गया है पानी, किल्लत खत्म : एसडीओ

नहर में पानी आ गया है और वाटर वर्क्स के टैंक में स्टोरेज करना शुरू कर दिया है। अब शहरवासियाें को नियमित रूप से पानी की सप्लाई की जा सकेगी। लेकिन आमजन से अपील है कि पानी की बर्बादी ना करें।

- कंवरपाल सिंह, एसडीओ, जन स्वास्थ्य विभाग, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.