जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार सीआइए की टीम यूपी के जिला बागपत के गांव पिचौकरा के कुख्यात विकास उर्फ विक्की उर्फ छोटू को अंबाला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई है। वह गांव सीसवाल के कुलदीप की हत्या में वांछित था।

आरोपित ने पूछताछ में बताया कि उस पर साथियों के साथ यूपी के छपरौली के पूर्व विधायक कर्णपाल धामा और कांग्रेस नेता मुन्नी बेगम हत्या समेत, हत्या प्रयास और लूटपाट के 17 मुकदमे चल रहे हैं।

सीआइए प्रभारी संदीप धनखड़ ने बताया कि आरोपित विकास उर्फ विक्की उर्फ छोटू का सन 2009 में गांव पिचौकरा के ही एक परिवार के साथ झगड़ा हो गया था। तब विक्की ने बदला लेने के लिए अपने साथियों के साथ मिलकर उस परिवार पर तलवार से हमला कर एक की हत्या कर दी थी। उसके बाद वह लगातार अपराध की दुनिया में आगे बढ़ता चला गया। फिर उसने सन 2011 में मुजफ्फरनगर की बुढाना मार्केट में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की थी। 2012 में छपरौली हलके से पूर्व विधायक रहे कर्णपाल धामा की हत्या की दी। उसके बाद विक्की अपराध की दुनिया में जाना-पहचाना नाम हो गया। उसने सन 2012 में साथियों के साथ मिलकर मुजफ्फनगर में एक युवक की हत्या की। उसने 2012 में रुड़की में एक आदमी की हत्या की वारदात को अंजाम दिया। 2013 में बागपत में बड़ौत फाटक के पास एक गाड़ी लूटी थी। 2013 में मेरठ में एक गाड़ी लूटी। सन 2013 में मेरठ में दंगों के दौरान गांव नगला में 5 लोगों की हत्या की थी। 2013 में मेरठ में एक डिपू होल्डर की हत्या की थी। 2017 में इंद्री के पास से एक सफारी गाड़ी छीनी थी। 2018 में बागपत में घर में घुसकर कांग्रेस नेता मुन्नी बेगम की हत्या की थी।

................

पुलिस ने कार्बाइन और बुलेट प्रूफ जैकेट समेत पकड़ा था सीआइए के अनुसार नारायणगढ़ पुलिस ने कुख्यात विक्की को पिछले दिनों एक कार्बाइन और बुलेट प्रूफ जैकेट के साथ पकड़ा था। उसके निशाने पर नारायणगढ़ एरिया में हत्या के मुकदमे का एक गवाह और यूपी के बागपत एरिया के एक पूर्व विधायक के दो भतीजे थे। मगर वह उन पर हमला करने से पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गया था। पुलिस ने शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज कर उसे अंबाला की जेल भेल में भेज दिया था। सीआइए को गुप्त सूत्रों से पता चला कि सीसवाल के कुलदीप की हत्या में विक्की का हाथ है। इस पर पुलिस उसे अंबाला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। पुलिस ने कुलदीप की हत्या में वांछित अन्य मुजरिमों के ठिकाने जानने के लिए उसका रिमांड हासिल किया है। -----------------------

सीसवाल के कुलदीप की हत्या की साजिश रचने का आरोपित बागपत का विक्की रिमांड पर

सीआइए गांव सीसवाल के कुलदीप की हत्या के मामले में विकास उर्फ विक्की उर्फ छोटू को अंबाला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई है। सीआइए प्रभारी संदीप धनखड़ की टीम ने आरोपित को न्यायिक दंडाधिकारी मोहम्मद सागीर की अदालत में पेश किया, जहां से उसे 10 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया। उसने बताया है कि मैंने 26 जून को सीसवाल में कुलदीप नामक युवक की हत्या कराने के लिए अवैध असलहा दिया था और हत्या करने का षडयंत्र रचा था। गांव सीसवाल के रवींद्र उर्फ कालिया की कहासुनी घटना से चार साल पहले कुलदीप से हुई थी। तब मामला शांत हो गया था। लेकिन कालिया मन ही मन उससे रंजिश रखता था। उसका विकास उर्फ विक्की से संपर्क हुआ तो सारी बात उसे बताई। तब विक्की ने अवैध असलहा मुहैया कराकर दिया था। फिर तीन युवक सीसवाल में भेजकर कुलदीप की हत्या करा दी थी। कालिया तभी से फरार है।

Posted By: Jagran