रोहतक, जेएनएन। धोखाधड़ी कर बैंक धारकों के खातों से रुपये निकालने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला रोहतक और भिवानी का है। जहां एक मामले में रोहतक में बोहर गांव के रहने वाले युवक के साथ धोखाधड़ी कर क्रेडिट कार्ड से 70 हजार रुपये निकाल लिए गए। पुलिस को दी गई शिकायत में बोहर गांव निवासी सुनील ने बताया कि उसने 19 जुलाई को फिल्पकार्ड एप्लीकेशन के माध्यम से एक मोबाइल मंगवाया था।

जिसकी पेमेंट ऑनलाइन एसबीआइ के क्रेडिट कार्ड से की थी। कोरियर से मोबाइल घर आ गया, लेकिन उसका बिल नहीं आया। जिस पर सुनील ने गूगल पर सर्च कर फिल्पकार्ट का कस्टमर केयर निकाला। पीडि़त ने पूरी जानकारी दी।

इसके बाद कॉल रिसीव करने वाले ने कहा कि आप अपने मोबाइल में ऐनी डेस्क नाम से एप्लीकेशन डाउनलोड कर लीजिए और क्रेडिट कार्ड के दोनों तरफ का फोटो खींच लीजिए। तब आपको बिल भेज दिया जाएगा। पीडि़त का कहना है कि इसके बाद उसके खाते से रुपये निकलने शुरू हो गए। करीब 70 हजार रुपये निकाल लिए गए। पीडि़त की शिकायत पर अर्बन एस्टेट थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

धोखाधड़ी कर खाते से निकाले 25 हजार रुपये

वहीं भिवानी के महम गेट निवासी एक व्यक्ति के खाते से जालसाज ने करीब 25 हजार रुपये की नकदी निकाल ली। महम गेट कृपाराम गली निवासी बंसीलाल ने बताया कि उसका खाता महम गेट स्थित आइडीआइबीआइ बैंक में है। उसने बताया कि कोई व्यक्ति फर्जी एटीएम का प्रयोग कर उसके खाते से 25 हजार रुपये की नकदी निकाल ली। यह नकदी हांसी गेट स्थित एटीएम से निकाली गई है। उसने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप