जेएनएन, हांसी (हिसार)। यह शातिर बड़ा ठग निकला। विधानसभा चुनाव में टिकट की मारामारी के बीच शातिर ने ठगी की ऐसी योजना बनाई कि नेता जाल में फंस जाएं, लेकिन वह अपने बुने जाल में खुद ही फंस गया। वह खुद को चुनाव प्रचार रणनीतिकार प्रशांत किशोर बताता था और फोन पर बातचीत कर ऐसे महसूस कराता था, जैसे उसका बड़े-बड़े नेताओं से सीधा संवाद है। वह फोन करता और अचानक फोन होल्ड कर कहता कि सीएम साहब का फोन आ रहा था... और फिर झूठा संवाद करने लगा। लेकिन, उसकी यह चाल एक नेता समझ गया और वह पकड़ा गया। 

विधानसभा चुनाव टिकट के जुगाड़ में लगे भाजपा नेताओं से टिकट दिलाने के नाम पर ठगी का प्रयास करने के आरोपित एक व्यक्ति को हांसी जिला पुलिस ने चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया है। स्थानीय भाजपा नेता राजेश ठकराल को फोन कर ठग ने स्वयं को देश का जाना-माना चुनाव प्रचार रणनीतिकार प्रशांत किशोर बताया था व 11 लाख रुपये में टिकट दिलाने की बात कही थी। राजेश ठकराल को टिकट दिलाने का दावा करने वाले व्यक्ति पर शक हो गया और उन्होंने पुलिस को पूरे मामले से अवगत करवा दिया। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर युवक को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया।

भाजपा नेता राजेश ठकराल के पास 6 दिन पूर्व एक व्यक्ति ने फोन कर अपने आपको देश का जाना माना चुनाव प्रचार रणनीतिकार बताया। ठगी करने का प्रयास कर रहा ठग कितना शातिर था, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसने हिसार के विधायक कमल गुप्ता को भी झांसे में लेकर राजेश ठकराल के पास फोन करवाया कि उनसे बात कर लें, लेकिन राजेश ठकराल ने जब दिल्ली हेडक्वार्टर में बात की तो पता चला कि ऐसा कोई व्यक्ति भाजपा से नहीं जुड़ा है, जिसके बाद राजेश ठकराल ने शुक्रवार को पुलिस को पूरे मामले से अवगत करवाया। इसके बाद हांसी पुलिस से सीआइडी के डीएसपी जीत सिंह के नेतृत्व में सीआइडी व क्राइम ब्रांच की टीम ने जाल बिछाकर अमृतसर निवासी गौरव कुमार को चंडीगढ़ के एक होटल में डील करने के लिए बुलाया, जहां से उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

शातिर ने इस तरह बुना था जाल

खुद को प्रशांत किशोर बताने वाले व्यक्ति ने राजेश ठकराल को कहा कि वह गुजरात के एमएलए से सिफारिश करवाएंगे। इसके अलावा उसने कहा कि हांसी से दो नेता ही टिकट के मजबूत दावेदार हैं व पार्टी के सर्वे में राजेश ठकराल दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। राजेश ठकराल को व्यक्ति ने कहा कि वह सर्वे में उसका नाम ऊपर दिखा देगा।

बड़े नेताओं से बातचीत का दिखाता था रुतबा

भाजपा नेता राजेश ठकराल ने बताया कि ठग लगातार छह दिनों से उसे फोन कर रहा था व बात करते हुए फोन होल्ड पर कर देता और दूसरे फोन से सीएम से बात करने लगता, जिससे सामने वाले को लगे कि उसकी भाजपा के बड़े नेताओं से सीधी बातचीत है, लेकिन ठकराल पहले दिन ही युवक की चाल को समझ गए थे। पुलिस आरोपित से पूछताछ में जुटी है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप