Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव में गांव सरहेड़ा में बुथ के अंदर हंगामा, एजेंटों ने EVM तोड़ी, मामले में 12 एजेंटों पर केस दर्ज

हिसार के गांव सरहेड़ा में गांव में वोटिंग चल रही थी। तभी दो बजे के आसपास एजेंटो का आपस में झगड़ा हो गया। आरोप है कि झगड़े के दौरान बैलेट यूनिट को उठाकर टेबल पर पटक कर तोड़ दिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Naveen DalalPublished: Sat, 26 Nov 2022 12:54 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 12:54 PM (IST)
पंचायत चुनाव में गांव सरहेड़ा में बुथ के अंदर हंगामा, एजेंटों ने EVM तोड़ी, मामले में 12 एजेंटों पर केस दर्ज
बैलेट यूनिट को उठाकर टेबल पर पटक कर तोड़ा।

हिसार, जागरण संवाददाता।  हिसार के बरवाला खंड के गांव सरहेड़ा में शुक्रवार दोपहर पोलिंग बूथ के बाहर बैठे पोलिंग एजेंटों के बीच हुए आपसी झगड़े और बुथ पर किए हंगामे के मामले में बरवाला थाना पुलिस ने 12 एजेंटो के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले में बरवाला में बुथ नंबर 127 गांव सरहेड़ा में तैनात पीओ हरिओम की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार

शिकायत में हरिओम ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को गांव में वोटिंग चल रही थी। तभी दो बजे के आसपास एजेंटो का आपस में झगड़ा हो गया। इसी दौरान कुछ लोग बुथ के अंदर आ घुसे और जिनमें से एक का नाम दीपक बताया गया है। आरोप है कि झगड़े के दौरान बैलेट यूनिट को उठाकर टेबल पर पटक कर तोड़ दिया गया। इस दौरान वहां पर एजेंट राजबीर सिंह, संदीप, रामफल, राकेश, कुलदीप सिंह, कुलदीप, हरदीप, सुनील, संदीप कुमार, राहुल, नरेश, अमरजीत भी बुथ में घुस आए। इन लोगों पर चलते पोलिंग एजेंट बूथ के अंदर घुसने के साथ ईवीएम मशीन को उठाकर पटकने के आरोप है।

जिसके चलते ईवीएम मशीन क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने इन सभी लोगों पर धारा 171सी, 188, 132, 132ए, 135, 136 रिप्रेजेंटेशन आफ पीपल एक्ट 19 के तहत केस दर्ज किया है। गौरतलब है कि शुक्रवार को बुथ पर हंगामा होने की सूचना मिलने पर मौके पर निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम बरवाला अश्वीर नैन और डीएसपी कप्तान सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। पोलिंग अधिकारियों ने इस दौरान उस मशीन के स्थान पर दूसरी मशीन को लगाया और मतदान फिर से शुरु करवाया।

इस दौरान 45 मिनट तक मतदान प्रभावित हुआ था। मतदान केंद्र पर हुए झगड़े में मनु और संजय नाम के दो युवक घायल हो गए थे। उन्हें एंबुलेंस में बरवाला के नागरिक अस्पताल के लिए रवाना किया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है। मामले की शिकायत बूथ नंबर 127 पर तैनात हरीओम ने पुलिस में दी है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.