हिसार, जेएनएन। भजनलाल के 51 साल पुराने गढ़ में कमल खिलाने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हुंकार भरी। उन्‍होंने कहा जब यूपी से मेरे हेलीकॉप्‍टर ने सिरसा लैंड किया तो पता चला कि पाक पर हुई एयर स्‍ट्राइक में सुखाई विमान ने हरियाणा के सिरसा में एयरफाेर्स के एयरबेस से उड़ान भरी थी। ऐसे में पाक काे सबक सिखाने में हरियाणा की धरती विशेष रूप से काम आई। उन्‍होंने कहा एयर स्‍ट्राइक से दो लोगों को दर्द हुआ, एक पाकिस्‍तान वालों को और दूसरा राहुल गांधी को। हमने जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाकर ऐतिहासिक फैसला लिया है।

सीएम योगी ने कहा कि सोनाली फोगाट आदमपुर की भानजी है। बीजेपी प्रत्‍याशी सोनाली को तो बिना मांगे ही वोट मिलने चाहिए। उन्‍होंने कहा सोनाली फोगाट को आदमपुर में जीता दो और सीएम मनोहर लाल को सीएम बना दो। आदमपुर में सिचाई और पेयजल की समस्‍या को खत्‍म करवाना मेरा काम है। सीएम योगी ने कहा अब हरियाणा में बेटियों को आगे बढ़ाया जा रहा है। सोनाली फोगाट की तरह ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा अन्‍य बेटियों के लिए सार्थक सिद्ध हुआ है। ऐसे में सोनाली को जीत दिलानी है।

बता दें कि योगी ऐसे पहले स्टार प्रचारक हैं, जो हिसार आए हैं। चुनाव की घोषणा होने के बाद अभी तक किसी पार्टी का कोई बड़ा स्टार प्रचारक हिसार नहीं आया है। योगी आदित्यनाथ के साथ यूपी के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह भी साथ थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हिसार में अपने चुनावी प्रचार की शुरुआत आदमपुर से की थी। अब यूपी के सीएम भी आदमपुर आ रहे हैं, जिससे साफ है कि भाजपा इस बार भजनलाल के गढ़ में कमल खिलाना चाहती है।

आदमपुर विधानसभा को जीतना भाजपा के लिए प्रतिष्ठिता का प्रश्न बनी हुई है। आदमपुर एक ऐसी सीट है, जहां किसी भी लहर का कोई असर नहीं हुआ। चाहे वह देवीलाल की लहर हो या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की। अबकी बार लोकसभा चुनाव में आदमपुर में भाजपा प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह ने भव्य बिश्नोई को मात दी थी। तब से भाजपा इस सीट पर लगातार मेहनत कर रही है।

मोदी-शाह की जोड़ी भी करेगी कमाल

आदमपुर के बाद नारनौंंद में 14 अक्टूबर को अमित शाह की जनसभा होगी। इसके बाद हिसार के सेक्टर 1-4 ग्राउंड में 18 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चार जिलों की 16 विधानसभा की बड़ी रैली होगी। प्रधानमंत्री की रैली के लिए भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रत्याशी भी अपनी जनसभाओं में पीएम की रैली के लिए न्योता दे रहे हैं। पीएम की रैली को लेकर शनिवार को भाजपा की एक बड़ी बैठक जिला कार्यालय में होगी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और प्रदेश के संगठन मंत्री सुरेश शामिल होंगे। बैठक में 16 विधानसभा के चुनाव संयोजकों को बुलाया गया है। 

एक बार ही बिश्नोई परिवार से बाहर का बना है विधायक

आदमपुर में बिश्नोई परिवार को 51 साल से कोई हरा नहीं पाया है। कांग्रेस की टिकट पर हरि सिंह डाबड़ा 1967 में आदमपुर के पहले विधायक बने थे। उसके बाद से ही भजनलाल परिवार की यह सीट रही है। चौधरी भजनलाल इस सीट से आठ बार विधायक रह चुके हैं। इसके अलावा उनकी पत्नी जसमा देवी, पुत्रवधु रेणुका बिश्नोई और कुलदीप बिश्नोई इस सीट से जीत चुके हैं। अबकी बार फिर इस सीट पर कुलदीप बिश्नोई ताल ठोक रहे हैं।

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप