रोहतक [रीतू लाम्बा] हरियाणा के रोहतक में रविवार को आयोजित विजय संकल्प रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने और सुनने वालों की भीड़ उमड़ी। रैली के दौरान झज्जर के गांव वृद्धाना शिव मंदिर से पहुंचे महंत नित्यानंद गिरी भी इन्हीं में से एक थे। जो प्रधानमंत्री को देखने व सुनने के लिए पहुंचे थे, लेकिन रैली के दौरान खुद आकर्षक का केंद्र बने रहे।

लोग इनके साथ सेल्फी खिंचाते हुए दिखे। एंट्री गेट से लेकर पंडाल और रैली समापन के बाद तक इन्हें लोग तलाशते रहे। महंत पिछले करीब 11 साल से सवा लाख रुद्राक्ष की मालाएं अपने सिर पर रखे हैं, जिनका वजन करीब 30 किलोग्राम तक है।

अपने अनूठे अंदाज में पहुंचे महंत नित्यानंद ने बताया है कि मालाएं एक मुकुट के ऊपर लपेटी हुई हैं। इस मुकुट को वे दिन में 12 घंटे सिर पर रखते हैं। इसे खुद की अनूठी तपस्या बताते हुए कहा कि हर दिन दो रुदाक्ष की माला मुकुट पर डालते हैं।

यह तपस्या उन्होंने 11 साल पहले कुंभ के मेले में धारण की थी और इसे वह 12 साल तक रखेंगे। उनके मुकुट में नेपाल से मंगाए हुए एक मुखी, दो मुखी, 11 मुखी, गौरी शंकर रुद्राक्ष शामिल हैं। इन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के काम करने के तरीके की तारीफ की। साथ ही कहा कि हमारी सनातन संस्कृति के लिए मोदी सकारात्मक तरीके से कार्य कर रहे हैं।

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप