Move to Jagran APP

नियम 134 ए के तहत स्कूल अलॉटमेंट की लिस्ट आज होगी जारी

14 अप्रैल को प्रवेश परीक्षा के बाद 10 अप्रैल को मेरिट लिस्ट जारी होनी थी। जिसके बाद तीन बार अलॉटमेंट की तारीख बढ़ाई गई और अपनी पसंद के स्कूली की ऑनलाइन च्वाइस 29 अप्रैल तक मांगी गई

By manoj kumarEdited By: Published: Wed, 01 May 2019 11:15 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2019 11:15 AM (IST)
नियम 134 ए के तहत स्कूल अलॉटमेंट की लिस्ट आज होगी जारी
नियम 134 ए के तहत स्कूल अलॉटमेंट की लिस्ट आज होगी जारी

हिसार, जेएनएन। नियम 134 ए के तहत पिछले एक महीने से परेशान अभिभावकों और विद्यार्थियों को बुधवार को राहत मिल सकती है। परीक्षा देने के बाद लंबे समय से स्कूल अलॉटमेंट की सूची का इंतजार कर रहे अभिभावकों को उम्मीद है कि शिक्षा विभाग दोपहर तक स्कूल अलॉटमेंट की यह सूची जारी कर देगा। इसके बाद 3 दिनों तक विद्यार्थी अपनी पसंद के स्कूलों में दाखिला ले सकेंगे। बता दें कि विद्यार्थियों ने 134 ए नियम के तहत 14 अप्रैल को प्रवेश परीक्षा दी थी।

loksabha election banner

जिले में नियम 134 ए के तहत स्कूलों में होने वाले दाखिलों में लगातार देरी हो रही है। इसके लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण हुए 5185 विद्यार्थी एक महीने बाद भी घर बैठे निजी स्कूलों में दाखिले का इंतजार कर रहे हैं। जबकि जिले के सभी स्कूलों में कक्षाएं 1 अप्रैल से ही शुरु हो चुकी हैं। अब तक शिक्षा विभाग इन विद्यार्थियों के दाखिलों को लेकर लगातार तारीखें बदलता रहा है।

सोमवार तक अभिभावकों ने नियम 134 ए के तहत अपनी पसंद के स्कूल को ऑनलाइन भरा था। इससे पहले शिक्षा विभाग की ओर से 14 अप्रैल को प्रवेश परीक्षा के बाद 10 अप्रैल को मेरिट लिस्ट जारी होनी थी। जिसके बाद तीन बार अलॉटमेंट की तारीख बढ़ाई गई और इस दौरान अपनी पसंद के स्कूली की ऑनलाइन च्वाइस 29 अप्रैल तक मांगी गई थी। इसके बाद अब एक बार फिर विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को एक मई को स्कूल अलॉटमेंट की सूची जारी होने का इंतजार रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.