Move to Jagran APP

विदेशी नागरिक ने पहले की दोस्‍ती, फिर शादी का झांसा देकर युवती से ठगे 45 हजार रुपये

युवती का इंस्टाग्राम पर यूनाइटेड किंगडम के लुकस मोंटीनगो से संपर्क हुआ। लगातार बात करने के बाद दोनों ने वाट्सएप नंबर भी एक-दूसरे से शेयर कर लिए। युवक ने कहा कि वह गिफ्ट भेज रहा है।

By manoj kumarEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 05:35 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 05:35 PM (IST)
विदेशी नागरिक ने पहले की दोस्‍ती, फिर शादी का झांसा देकर युवती से ठगे 45 हजार रुपये
विदेशी नागरिक ने पहले की दोस्‍ती, फिर शादी का झांसा देकर युवती से ठगे 45 हजार रुपये

रोहतक, जेएनएन। अगर कोई विदेशी आपका सोशल मीडिया साइट पर दोस्‍त है और किसी भी तरह से लेन देन कर रहे हैं तो सचेत हो जाइए। रोहतक में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां यूनाइटेड किंगडम से गिफ्ट भेजने के नाम पर विदेशी नागरिक ने युवती से 45 हजार 500 रुपये ठग लिए गए। करीब डेढ़ लाख रुपये और मांगने पर पीडि़ता को शक हुआ, जिसके बाद पुरानी सब्जी मंडी थाने में केस दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

पुरानी सब्जी मंडी थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि 19 जून को इंस्टाग्राम पर उसके संपर्क में यूनाइटेड किंगडम के लुकस मोंटीनगो से हुआ। लगातार बात करने के बाद दोनों ने वाट्सएप नंबर भी एक-दूसरे से शेयर कर लिए। 13 जुलाई को युवक ने कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है और उसकी मां को भी साथ रखने का झांसा दिया। दोनों में सहमति होने के बाद युवक ने वहां से काफी गिफ्ट भेजने की बात कही और ट्रैकिंग आइडी और कोरियर कंपनी का लिंक भी भेज दिया।

युवक ने बताया कि गिफ्ट लेने के लिए कुछ मामूली भुगतान करना होगा। इसके बाद 15 जुलाई को मुंबई से फोन आया कि आपका कोरियर आया हुआ है और कस्टम ड्यूटी के तौर पर 45 हजार 500 रुपये का भुगतान करना होगा। भुगतान की रकम ऑनलाइन भेजनी होगी। रुपये भेजने के बाद दोबारा से कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा कि आपका पार्सल यूके से आया है, इसके लिए एक लाख 55 हजार रुपये जमा और करने होंगे।

रुपये जमा नहीं करने पर आपके खिलाफ एफआइआर दर्ज करा दी जाएगी। शक होने पर पीडि़ता ने फोन कट कर दिया। इसके बाद युवक से कंफर्म किया तो उसने बताया कि वह स्कॉटलैंड में है और कस्टम वाले जो भी रुपये बोल रहे हैं उनका भुगतान कर दो। इतना कहने के बाद युवक की इंस्टाग्राम आइडी भी बंद कर दी गई। पीडि़ता को शक है कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.