Move to Jagran APP

फतेहाबाद में लूट के लिए गाड़ियां रुकवा रहे थे बदमाश, पुलिस पर ही तान दी पिस्तौल

चंडीगढ़ रोड पर एक पट्रोल पंप के पास सुनसान जगह दो बाइक सवार युवक आने-जाने वालों को लूटने के प्रयास में बैटरी की रोशनी से बाइक रोक रहे थे। सीआइए की टीम गाड़ी से बत्ती उतारकर बताई गई जगह पर गई और दोनों को धर दबोचा। दोनों जींद के हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 05:22 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 05:22 PM (IST)
फतेहाबाद में लूट के लिए गाड़ियां रुकवा रहे थे बदमाश, पुलिस पर ही तान दी पिस्तौल
पुलिस ने दोनों बदमाशों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया है।

हिसार/फतेहाबाद, जेएनएन। सीआइए टोहाना पुलिस को गश्त के दौरान दो आरोपितों ने पिस्तौल के बल पर लूटने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने इन दोनों आरोपितों को पकड़ लिया। पकड़े जाने के बाद पता चला कि ये राहगीरों को लूटने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपितों ने शुरुआती पूछताछ में टोहाना में पांच छीना-झपटी की वारदातों को कबूल किया है। वही आरोपितों के खिलाफ हत्या का मामला भी दर्ज है। आरोपितों की पहचान जींद जिले के गांव कालवान निवासी राममेहर व विक्रम उर्फ नन्हा के रूप में हुई है। आरोपितों से एक अवैध पिस्तौल व एक जिंदा कारतूस सहित एक लोहे की रॉड व बैटरी बरामद की है। दोनों को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

loksabha election banner

चंडीगढ़ रोड पर रुकवा रहे थे राहगीरों को

सीआइए पुलिस इंचार्ज साधु राम के निर्देशन में बुधवार रात्रि को चंडीगढ़ रोड पर नहर पुल के पास गश्त पर थी। किसी ने पुलिस को गुप्त सूचना दी कि चंडीगढ़ रोड पर एक पट्रोल पंप के पास सुनसान जगह में दो बाइक सवार युवक आने-जाने वालों को लूटने के प्रयास में बैटरी की रोशनी से बाइक रोक रहे हैं। सीआइए की टीम ने गुप्त सूचना के बाद एक रेडिंग पार्टी बनाई और गाड़ी से बत्ती उतारकर बताई गई जगह पर गई। इस दौरान आरोपितों ने पुलिस की गाड़ी को रुकवाकर पिस्तौल तान दी। लेकिन पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में आरोपितों ये कबूली वारदात 

-9 जनवरी को भाटिया में एक महिला का पर्स झपटकर फरार हो गये थे। जिसमें 800 रूपये की नकदी व एक मोबाइल था।

- 11 जनवरी को रामनगर में जब एक महिला कुटिया शांत सरोवर से अपने घर जा रही थी। तब उससे पर्स छीना था और फरार हो गये थे। पर्स में 4300 रुपये की नकदी तथा एक मोबाइल व घर की चाबियां थी।

- 12 जनवरी को भाटिया नगर में ही हिसार से मायके आई एक महिला के हाथ से पर्स झपटकर फरार हो गये थे। पर्स में 22 हजार रुपये तथा चांदी की पाजेब, पासपोर्ट व आधारकार्ड था।

- 15 जनवरी को अग्रसेन चौक के पास चौखंडी मुहल्ला में एक बाइक सवार की पत्नी के हाथ से पर्स छीना था। जिसमें 4500 रुपये तथा एक मोबाइल था।

- 20 जनवरी को भाटिया नगर में एक महिला के हाथ से पर्स झपटा और रेलवे रोड की ओर फरार हो गये थे। पर्स में 1100 रूपये नकद व एक मोबाइल था।

आरोपितों को लिया रिमांड पर, सामान किया जाएगा बरामद 

डीएसपी बिरम सिंह ने बताया कि दोनों आरोपितों को पुलिस रिमांड लेकर उनसे लूट की गई राशि व सामान बरामद किया जाएगा। राममेहर पर हिसार के लाडवा थाना में 302 व 307 का मामला दर्ज है। जबकि विक्रम पर भी किसी अन्य थाने में 302 का मामला दर्ज है। पुलिस ने संबंधित थानों में इसके संदर्भ में सूचना भेज दी गई है। जबकि टोहाना में की गई लूट की पांच वारदातों में शहर पुलिस रिमांड के दौरान नकदी व सामान बरामद करेगी। 

आरोपितों पर हत्या का मामला दर्ज

डीएसपी टोहाना बिरम सिंह ने बताया कि सीआइए पुलिस गश्त पर थी। आरोपितों ने पुलिस को ही लूटने का प्रयास किया। लेकिन आरोपित पकड़े गए। प्राथमिक सूचना पर पता चला है कि आरोपितों पर हत्या का मामला दर्ज है। पुलिस संबंधित थाना में सूचना देकर जांच कर रही है। आरोपितों को रिमांड पर लिया है। सामान व अन्य वारदात के बारे में पूछताछ की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.