उकलाना/हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में कोरोना ने अब उकलाना में भी दस्तक दे दी और मुंबई से पहुंचे एक परिवार के 2 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसके बाद प्रशासन अलर्ट हो गया और संक्रमित दोनों युवाओं व उनके परिजनों को अस्पताल लेकर गया है। जानकारी के अनुसार कविता अपने चार बच्चों के साथ मुंबई में रहती थी। वहां से वह 23 मई को दो बेटों और दो बेटियों के साथ मुंबई से टोहाना और टोहाना से कार में सवार होकर अपने पिता रामेश्वर के पास उकलाना पहुंचे थे।

टोहाना में मां व उनके चारों बच्चों का कोरोना का टेस्ट किया गया था। 25 मई को जब उनके टेस्ट की रिपोर्ट आई तो उसमें एक बेटा और एक बेटी की पॉजिटिव रिपोर्ट मिली। जिसके बाद सूचना मिलते ही उकलाना के नायब तहसीलदार धर्मवीर नैन, एसएचओ सुखजीत सिंह व स्वास्थ्य विभाग की टीम उकलाना की भूना रेलवे फाटक के पास स्थित कॉलोनी में रामेश्वर के आवास पर पहुंचे और संक्रमित लड़की व लड़के को एंबुलेंस में इलाज के लिए अग्रोहा भेज दिया। 

रामेश्वर के सभी परिजनों को कोरोना का टेस्ट कराने के लिए अस्पताल में भेजा गया है। बताया जा रहा है कि कविता अपने चार बच्चों साथ मुंबई से आने के बाद अपने पिता के घर पर ही कन्वारटाइन कर रही थी। अब प्रशासन इस बात को लेकर विचार विमर्श कर रहा कि कितने क्षेत्र को बफर जोन व कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाए। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन व सामान्य प्रशासन इस बात में भी जुटा हुआ कि मुंबई से उकलाना पहुंचने तक कोरोना संक्रमित किन-किन लोगों के संपर्क में आए थे और कौन कार सवार ने उकलाना आवास तक छोड़ कर गया था।

बता दें कि टोहाना के बोस्‍ती गांव के पांच और उकलाना के पांच लोग मुंबई में रहते थे। इनको लेने के लिए 20 मई को बोस्‍ती का एक व्‍यक्ति गाड़ी लेकर चालक के साथ लेने गया था। ये लोग 23 तारीख को लौटे थे। इनके सैंप‍ल लिए थे। 25 मई को मिली रिपोर्ट में गाड़ी चालक के साथ गए बोस्‍ती गांव के व्‍यक्ति की पत्‍नी और उकलाना में भाई बहन पॉजिटिव मिले। वहीं बाकियों की रिपोर्ट नेगेटिव रही है। मगर अब फिर से सैंपलिंग की जाएगी। क्‍योंकि ये लोग बाकी लोगों के भी संपर्क में आए हैं।

बता दें कि हिसार में इससे पहले रविवार रात तक कोरोना के 19 एक्टिव केस थे अब दो और कोरोना पॉजिटिव मिलने से इनकी संख्‍या बढ़कर 21 हो गई है। रविवार को हिसार के खरबला गांव में दिल्‍ली से लौटा एक युवक कोरोना संक्रमित मिला था।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस