Move to Jagran APP

दो माह पहले रमन पर हमले की रंजिश में चली थीं राकेश पर गोलियां, नीरज भी था निशाने पर

जागरण संवाददाता हिसार युवा नेता एवं कृष्णा नगर निवासी राकेश पंडित पर हमला करने वाले

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 06:43 AM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 06:43 AM (IST)
दो माह पहले रमन पर हमले की रंजिश में चली थीं राकेश पर गोलियां, नीरज भी था निशाने पर
दो माह पहले रमन पर हमले की रंजिश में चली थीं राकेश पर गोलियां, नीरज भी था निशाने पर

जागरण संवाददाता, हिसार : युवा नेता एवं कृष्णा नगर निवासी राकेश पंडित पर हमला करने वाले दो आरोपितों को सीआइए प्रथम ने पकड़ लिया है। इस मामले में इंद्रा कालोनी निवासी रमन वाल्मीकि और सीसवाल निवासी तेजपाल को गिरफ्तार किया गया है। दोनों से चार अवैध पिस्तौल, कारतूस और वारदात में प्रयोग गाड़ी भी बरामद की गई है। राकेश पर हमला करने का कारण उसका दोस्त नीरज उर्फ नीरू था। नीरज और रमन की दुश्मनी थी और वह उसे ही मारने आए थे। राकेश की गाड़ी में हमलावरों को नीरज के होने की आशंका थी। नीरज को मारने के बाद आरोपितों का अगला निशाना ओल्ड कोर्ट काम्पलेक्स में 9 फरवरी को संत नगर निवासी सूरजभान उर्फ राजू की हत्या करने वाले हत्यारोपित थे। राकेश पर हुए हमले में मृतक सूरजभान का भाई तेजपाल भी शामिल है। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि इस वारदात में हांसी निवासी कुख्यात बदमाश देवेंद्र चावला, अंबाला निवासी टीनू उर्फ टोपी और इंद्रा कालोनी निवासी दीपू भी शामिल थे।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार 20 फरवरी की रात को राकेश पंडित कार से घर जा रहा था। उस दौरान कार और बाइक सवार हमलावरों ने उसको छह गोलियां मारीं। राकेश को आस-पास के लोग उठाकर अस्पताल में ले आए थे। पुलिस ने उस मामले में राकेश की शिकायत पर पार्षद सहित अनेक लोगों पर मामला दर्ज किया था। अब पुलिस ने आरोपित रमन और तेजपाल को पकड़ा है।

-------------------------

बदले की भावना से किया हमला

आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि रमन और राकेश के दोस्त नीरज उर्फ नीरू की दुश्मनी थी। नीरज के भांजे ने दो माह पहले रमन पर गोली चलाई थी। उसमें दोनों हमलावर पकड़े गए थे लेकिन रमन उस घटना का बदला लेना चाहता था। रमन ने अपने साथी तेजपाल, देवेंद्र चावला, अंबाला निवासी टीनू उर्फ टोपी और दीपू व अन्य को साथ लेकर नीरज को जान से मारने की योजना बनाई। हमलावरों को उम्मीद थी कि राकेश और नीरज दोनों साथ होंगे। इस लिए सभी ने अचानक से हमला किया। वहीं राकेश के साथ विवाद इतना था कि वह नीरज का दोस्त था और पिछले दिनों हुई सूरजभान की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट में राकेश दिख रहा था। जब राकेश पर हमला हुआ तो नीरज गाड़ी में नहीं था।

--------------------------

नीरज और रमन पहले थे दोस्त, फिर बने दुश्मन

पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपित रमन और नीरज उर्फ नीरू दोनों सालों गहरे दोस्त थे। लेकिन करीब दो साल पहले उनका किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया और वह एक-दूसरे के खून के प्यासे हो गए। काफी वर्ष पूर्व रमन और नीरज का नाम धोलिया गुज्जर की हत्या करने में आया था।

------------------------------

राजू के हत्यारोपितों को मारना था अगला लक्ष्य

पूछताछ में सामने आया कि आरोपितों का अगला निशाना ओल्ड कोर्ट काम्पलेक्स में 9 फरवरी को हुई संत नगर निवासी सूरजभान उर्फ राजू की हत्या करने वाले हमलावर थे। इस लिए सूरजभान का भाई एवं मामला दर्ज करवाने तेजपाल भी साथ था। रमन से दोस्ती होने के कारण सभी ने मिलकर हत्या की योजना बनाई थी। रमन ने इन सभी को पहले नीरज की हत्या करने के लिए मनाया और फिर सूरजभान की हत्या करने वालों को मारने जाना था। इसमें उनका साथ कुख्यात बदमाश देवेंद्र चावला दे रहा था।

------------------------

देवेंद्र और सूरजभान थे दोस्त

पुलिस जांच में सामने आया कि देवेंद्र चावला और सूरजभान अच्छे दोस्त थे। चार-पांच मामलों में वह साथ रहे और जेल में बंद रहे। दोस्तों की दोस्ती अच्छी थी। इस लिए देवेंद्र चावला भी उनका साथ दे रहा था। इसी प्रकार बाकी दोनों आरोपित भी दोस्ती में उनका साथ दे रहे थे।

----------------------------------

राकेश पर हमले के दो आरोपितों को पकड़ लिया गया है। उनको अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

बिजेंद्र सिहाग, प्रथम इंचार्ज, सीआइए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.