रोहतक, जागरण संवाददाता। रोहतक के महम कस्बे में शाम के समय बाइक सवार चार बदमाशों ने दुकान पर बैठे किरयाना व्यापारी पर चाकू और पिस्तौल तानकर दो लाख रुपये व अन्य सामान लूट लिया।  विरोध करने पर आरोपितों ने गोली मारने की भी धमकी दी। वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित सीसीटीवी में कैद हो गया। सूचना मिलने पर महम थाना पुलिस के अलावा सीआइए की टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आरोपितों की तलाश की, लेकिन उनका कोई पता नहीं चल सका। 

व्यापारी की अंगूठी और मोबाइल भी लूटकर ले गए आरोपित

महम के रहने वाले पुरुषोत्तम दास कस्बे में ही किरयाना का थोक व्यापारी करते हैं। शाम करीब पौने पांच बजे उनका बेटा सचिन दुकान पर बैठा हुआ था। वहां पर नौकर राहुल भी था। इसी दौरान एक बाइक पर चार युवक वहां पर पहुंचे, जो मुंह पर कपड़ा बांधे हुए थे। आरोपितों ने सचिन को चाकू सटा दिया वहीं कनपटी पर पिस्तौल तान दी। इसके बाद आरोपितों ने गल्ले से दो लाख रुपये निकाल लिए।

सीसीटीवी में रिकार्ड हुई घटना

नकदी लूटने के बाद आरोपितों ने सचिन की सोने की दो अंगूठी और उसका मोबाइल भी लूट लिया। सचिन ने उनका विरोध करने की कोशिश की, जिस पर आरोपितों ने उसे गोली मारने की धमकी दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित हवा में हथियार लहराते हुए वहां से फरार हो गए। सूचना मिलने पर महम थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रहलाद सिंह और सीआइए की टीम भी मौके पर पहुंची। साथ ही काफी संख्या में व्यापारी भी मौके पर पहुंचे। इस घटना को लेकर व्यापारियों में काफी रोष है। पुलिस ने वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले, जिसमें पूरी वारदात कैद हो गई। पुलिस का दावा है कि जल्दी ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा। गौरतलब है कि महम कस्बे में व्यापारियों के साथ पहले भी इस तरह की आपराधिक वारदात हो चुकी है। 

5:37 पर की थी आरोपितों ने रेकी

सीसीटीवी कैमरों से पता चला कि आरोपितों ने वारदात को अंजाम देने से पहले रेकी की थी। सीसीटीवी कैमरे में दिखाई दे रहे हैं कि 5:37 बजे दो आरोपित वहां पर घूमते हुए दिखाई दिए। इसके बाद 5:52 पर वह अपने दो अन्य साथियों के साथ मौके पर पहुंचे और वारदात को अंजाम दिया। खास बात यह है कि चारों आरोपित एक ही बाइक पर सवार होकर आए थे। पुलिस बाइक का नंबर ट्रेस करने का प्रयास कर रही है। 

जांच अधिकारी के अनुसार

सीसीटीवी कैमरे के आधार पर आरोपितों की पहचान की जा रही है। प्रयास किया जा रहा है कि जल्दी ही आरोपितों को गिरफ्तार कर वारदात का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गई है। 

---- इंस्पेक्टर प्रहलाद सिंह, थाना प्रभारी महम।

Edited By: Naveen Dalal