Move to Jagran APP

दोहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपित समेत दो पकड़े, पुलिस को हत्या की वजह पता नहीं

दोहरे हत्याकांड के मामले में अधूरा खुलासा कर लाखनमाजरा थाना पुलिस वाहवाही लूट रही है। लेकिन हत्या क्यों की गई इसकी क्या वजह रही इन सवालों का जवाब फिलहाल पुलिस के पास भी नहीं है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 04:20 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 04:20 PM (IST)
दोहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपित समेत दो पकड़े, पुलिस को हत्या की वजह पता नहीं
दोहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपित समेत दो पकड़े, पुलिस को हत्या की वजह पता नहीं

महम, जेएनएन। रोहतक के नांदल गांव के पास पिछले सप्ताह दो युवकों की हत्‍या के बाद जलाकर किए गए दोहरे हत्याकांड के मामले में अधूरा खुलासा कर लाखनमाजरा थाना पुलिस वाहवाही लूट रही है। मुख्य आरोपित समेत दो आरोपितों को पकड़ लिया गया और डीएसपी महम ने प्रेस कांफ्रेंस कर पूरी कहानी भी रिपीट कर दी, लेकिन हत्या क्यों की गई, इसकी क्या वजह रही, इन सवालों का जवाब फिलहाल पुलिस के पास भी नहीं है। हालांकि पुलिस दावा जरूर कर रही है कि दोनों आरोपितों को चार दिन के रिमांड पर लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जाएगी।

loksabha election banner

यह था मामला

25 जून को नांदल गांव के पास नहर की पटरी पर दो युवकों के शव जली हुई हालत में पड़े मिले थे। जिनके सिर पर किसी ठोस वस्तु से वार कर उनकी हत्या की गई और फिर बाइक से पेट्रोल निकालकर दोनों के शवों का जलाने का प्रयास किया गया। मृतकों की पहचान जींद जिले के हथवाला गांव निवासी संदीप और सोनू के रूप में हुई थी। संदीप के पिता राजेश की शिकायत पर लाखनमाजरा थाना पुलिस ने गांव के ही बलजीत उर्फ खंडू, सुरजीत, प्रदीप, मोनू पुत्र माहला, मोनू पुत्र कृष्ण और तोला समेत छह के खिलाफ केस दर्ज किया था। 

यह किया डीएसपी ने खुलासा

इस मामले को लेकर डीएसपी महम शमशेर दहिया के कार्यालय में वीरवार को प्रेस कांफ्रेंस बुलाई गई। डीएसपी ने बताया कि लाखनमाजरा थाना प्रभारी राजू ङ्क्षसधू और सीआइए-2 की संयुक्त टीम ने बुधवार को हथवाला गांव निवासी आरोपित बलजीत उर्फ खंडू और संदीप उर्फ मोनू को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों से पूछताछ में सामने आया कि 24 जून की रात दोनों आरोपित ने सोनू और संदीप को शराब पीने के लिए बुलाया था। संदीप बाइक लेकर आया था, जिसके बाद चारों नांदल नहर के पास आ गए। वहां पर शराब पी की। इसी दौरान दोनों आरोपितों का संदीप और सोनू के साथ झगड़ा हो गया। आरोपितों ने कुल्हाड़ी से वार कर संदीप और सोनू की हत्या कर की, जिसके बाद बाइक पर तेल निकालकर दोनों के शवों में आग लगा दी। आरोपित बलजीत भेड़ पालने का काम करता है और आरोपित मोनू मछली तालाब पर चौकीदार की नौकरी करता है।

अधूरे खुलासे में पुलिस के पास नहीं इन सवालों के जवाब

पुलिस ने मुख्य आरोपितों को पकड़ लिया और पूछताछ भी कर ली। फिर भी कई सवाल ऐसे हैं, जिनके सवाल पुलिस के पास भी नहीं है या फिर पुलिस उनके जवाब गोलमोल कर रही है। पहला सवाल तो यही है कि हत्या की वजह शराब पीने के दौरान कहासुनी बताई गई है। लेकिन पुलिस को यह ही नहीं पता कि किस बात को लेकर उनकी कहासुनी हुई थी। बस यही बताया गया कि कहासुनी हो गई। जबकि मुख्य आरोपित भी पुलिस के शिकंजे में है। दूसरा सवाल यह है कि यदि चारों ने बैठकर शराब पी तो फिर जिस कुल्हाड़ी से दोनों के सिर पर वार किए गए वह कहां से आ गई। इसका मतलब साफ है कि आरोपितों की पहले से ही हत्या की प्लाङ्क्षनग थी, लेकिन इसका भी पुलिस के पास कोई जवाब नहीं है। बस दावा किया जा रहा है कि आरोपितों को चार दिन के रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ के बाद और खुलासा होगा। बड़ा सवाल यह है कि जब पुलिस को भी हत्या की ठोस वजह ही नहीं पता तो खुलासा करने में इतनी जल्दबाजी क्यों?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.