जेएनएन, हिसार : शहर में यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नगर निगम ने शहर में चार स्थानों पर ट्रैफिक सिग्नल बत्तियां लगाई है। डाबड़ा चौक पुल के पास, आईजी चौक, बरवाला चुंगी और आधार अस्पताल के पास नहर के नजदीक सिग्नल लाइटें लगाई गई हैं। नगर निगम की टीम ने इन चारों स्थानों पर इन सिग्नल बत्ती को ट्रेस्टिंग के लिए शुरू भी कर दिया है। अभी इनकी टाइमिंग निगम ने अपने स्तर शुरू करते हुए यातायात पुलिस से इनकी टाइमिंग ठीक करवाने का आग्रह किया है। अब यातायात पुलिस की मौजूदगी में इनकी फाइनल टेस्टिंग होगी उसके बाद ही इन्हें नियमित रुप से व्यवस्थित किया जाएगा।

तीन जगह पहली बार लगी लाइटें, एक स्थान पर बदली ई

नगर निगम की टीम ने डाबड़ा चौक पुल के अंतिम प्वाइंट के नजदीक सिग्नल लाइट लगाई है। वहीं बरवाला चुंगी पर पड़ाव की तरफ जाने वाले मार्ग के शुरुआती प्वाइंट पर सिग्नल बत्ती लगी है। इसके बाद आधार अस्पताल के पास नहर के नजदीक बत्ती लगाई है। वहीं आइजी चौक पर सिग्नल बत्ती कई दिनों से बंद थी। जिस कारण यातायात व्यवस्था बाधित हो रही थी और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में नगर निगम की टीम ने आइजी चौक खराब लाइटें हटाकर नई बत्ती लगाई है।

सावधानी सूचक लगाई पीली लाइटें

सावधानी सूचक पीली लाइटें भी शहर में लगाई गई कैं। ये लाइटें डीसी निवास के पास, टाउन पार्क के नजदीक एसपी आवास के पास लगाई गई हैं। इसके अलावा सामान्य अस्पताल के पास भी सावधानी सूचक पीली लाइटें लगाई हैं।

40 लाख की लागत से लगी सिग्नल लाइटें

नगर निगम ने शहर में 50 लाख रुपये का बजट तय कर सिग्नल लाइट लगाने का फैसला लिया था। इसके बाद निगम टीम ने टेंडर किया तो वह माइनस में रहा। ठेकेदार ने करीब 40 लाख रुपये की लागत से शहर के इन प्वाइंटों पर लाइटें लगाई हैं।

शहर में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए डाबड़ा चौक पुल के पास, आईजी चौक, बरवाला चुंगी और आधार अस्पताल के नजदीक नहर के पास ट्रैफिक सिग्नल बत्ती लगाई गई है। इसके अलावा सावधानी सूचक पीली लाइटें भी लगाई गई है। ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से नियमानुसार इनकी टाइमिंग दुरुस्त की जाएगी।

- रामदिया शर्मा, जेई, नगर निगम हिसार।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस