संवाद सहयोगी, टोहाना : गांव कन्हड़ी के पास शुक्रवार सुबह धुंध के चलते पंजाब रोडवेज की बस व ट्रैक्टर-ट्राली में हुई आमने-सामने की टक्कर में जहां ट्रैक्टर के परखचे उड़ गये, वहीं बस में सवार यात्री बाल-बाल बच गये। जिससे जानमाल का नुक्सान होने से बच गया। बताया जाता है कि सुबह धुंध के चलते गांव कन्हड़ी के पास एक ट्रैक्टर के पीछे जुड़ी दो ट्रालियां शहर की तरफ आ रही थी। एक ट्राली के ऊपर ट्रैक्टर लदा हुआ था। तेज रफ्तार के चलते पटियाला से हिसार की तरफ जा रही पंजाब रोडवेज की बस को टक्कर लगते ही बस चालक ने उसे कच्चे रास्ते की तरफ घुमा दिया, जिससे बस एक बिजली के खंबे को तोड़ते हुए कच्चे रास्ते में उतर गई।

इस हादसे में दो-तीन यात्रियों को मामूली चोटें आई, जिनकोंं समीप ही अस्पताल में ले जाकर उपचार किया गया।

इस हादसे के चलते टोहाना-हिसार मार्ग अवरुद्ध हो गया, जिसके कारण सड़क पर दोनों ओर वाहनों की लाइने लगने से जाम की स्थिति पैदा हो गई। सूचना मिलने पर जहां ग्रामीणों ने अन्य वाहनों से टोचन कर दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर-ट्राली को सड़क के एक साईड लगाकर रास्ता खोला। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची।

पंजाब रोडवेज के बस चालक गुरप्रीत सिंह ने टोहाना बस स्टैंड पर हादसे की सूचना दी। वहीं एक अन्य बस मंगवाकर यात्रियों को सकुशल हिसार के लिए रवाना किया।

पंजाब रोडवेज की बस जोकि पटियाला से हिसार के लिए रवाना हुई थी। अचानक तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्राली चालक ने सामने आकर बस को टक्कर मार दी। उन्होंने बड़ी मशक्कत के साथ बस में सवार यात्रियों को बचाया। जबकि इस हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फ रार हो गया था। उन्होंने बताया कि हइस हादसे में बस का काफ ी नुकसान हुआ है। जबकि उन्होंने अपनी व सवारियों की जान बचाने के लिए बस को कच्चे में उतारना पड़ा, नही तो बड़ा हादसा हो सकता था। फि लहाल उन्होंने यात्रियों को दूसरी बस में बैठा कर रवाना कर दिया था।

...............

ट्रैक्टर-ट्राली की पंजाब रोडवेज की बस से टक्कर हो गई थी। फि लहाल जानमाल का नुकसान होने से बच गया है। जबकि ट्रैक्टर व बस दोनों का नुकसान हुआ है। मामले की जांच की जा रही है, जैसे ही तथ्य सामने आएंगे वैसे ही कार्रवाई की जाएगी।

- उमेद सिंह, जांच अधिकारी, टोहाना।

Edited By: Manoj Kumar