Move to Jagran APP

Top Hisar News of the day, 22th June 2019, हत्‍या पर रोड जाम, छात्रा नहर में कूदी, जेसीबी ऑपरेटर मौत, हिसार बनेगा स्‍मार्ट सिटी, फुटओवर ब्रिज विवाद, मौसम अपडेट

Top Hisar News जानें कहां गवाह बनने की बात पर हत्‍या छात्रा नहर में कूद गई जिसे बचाया गया पहाड़ के नीचे दबने से जेसीबी ऑपरेटर की मौत हो गई हिसार को स्‍मार्ट सिटी बनाने की तैयारी

By manoj kumarEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 06:14 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 06:14 PM (IST)
Top Hisar News of the day, 22th June 2019, हत्‍या पर रोड जाम, छात्रा नहर में कूदी, जेसीबी ऑपरेटर मौत, हिसार बनेगा स्‍मार्ट सिटी, फुटओवर ब्रिज विवाद, मौसम अपडेट
Top Hisar News of the day, 22th June 2019, हत्‍या पर रोड जाम, छात्रा नहर में कूदी, जेसीबी ऑपरेटर मौत, हिसार बनेगा स्‍मार्ट सिटी, फुटओवर ब्रिज विवाद, मौसम अपडेट

हिसार, जेएनएन। सिवानी के बड़वा गांव में छोटी सी बात को लेकर शुरू हुए विवाद में एक शख्‍स की जान चली गई। अग्रोहा के पास एक छात्रा नहर में कूद गई, पुलिस मामले की जांच कर रही है। तोशाम के ढाढमा में पहाड़ के नीचे जेसीबी दब गई, और ऑपरेटर की मौत हो गई। हिसार में फुट ओवर ब्रिज के मामले ने तूल पकड़ लिया है। हिसार को अब स्‍मार्ट सिटी बनाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। एक नजर में जानें खबरें फटाफट।

loksabha election banner

गवाह बनने की बात कही तो कर दी हत्‍या

सिवानी के बड़वा में एक झगड़े के मामले में गवाह बनने की बात कहने वाले युवक पर करीब दस से 12 लोगों ने हमला कर दिया। शुक्रवार की देर रात किए गए इस हमले में घायल युवक ने शनिवार को दम तोड़ दिया। युवक की मौत होने से नाराज परिजनों ने शव रोड पर रख राजगढ़ रोड को जाम कर दिया। मौके पर पुलिस प्रशासन पहुंचा और परिजनों को मनाने की कोशिश की मगर परिजन मानने को तैयार नहीं हुए। लंबी जिद्दोजहद के बाद जब एसडीएम और डीएसपी ने कार्रवाई का पुख्‍ता आश्‍वासन दिया और मुख्‍य आरोपित को आदमपुर से गिरफ्तार करने की बात कही तो ग्रामीणों ने जाम खोला। अभी भी गांव में तनाव बना हुआ है।

छात्रा ने नहर में लगाई छलांग, फिर ऐसे बची जान

अग्रोहा में स्थित एक नहर में एक छात्रा ने शनिवार दोपहर छलांग लगा दी। छलांग लगाने के बाद छात्रा नहर में डूबने लगी मगर आगे थोड़़ी ही दूर पर कार धो रहे लड़कों ने छात्रा को बाहर निकाल लिया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। वहीं गंभीर हालत में छात्रा को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। छात्रा के पिता ने कहा कि उनकी बेटी अपने ननिहाल जाने के लिए घर से निकली थी, मगर नहर पर कैसे पहुंची पता नहीं है। वहीं पुलिस घटना के पीछे के कारणों को जानने के लिए जुटी हुई है।

पहाड़ तोड़ने के दौरान हुआ हादसा, जेसीबी ऑपरेटर की मौत

भिवानी जिले के गांव ढाढम में शनिवार को एक हादसे में जेसीबी ऑपरेटर की मौत हो गई। ढाढम की पहाडि़यों में खनन के दौरान एक बड़ा पत्‍थर जेसीबी पर आ गिरा। पत्‍थर इतना भारी था कि जेसीबी भी चकनाचूर हो गई और जेसीबी ऑपरेटर भी कुचला गया। जेसीबी ऑपरेटर को जब तक अस्‍पताल लेकर जाया गया तब तक देर हो चुकी थी और चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हिसार फुटओवर ब्रिज मामले ने पकड़ा तूल, एस्‍केलेटर को बता रहे फिजूलखर्ची

कई सालों से प्रयोग में नहीं आ रहे हिसार बस स्‍टैंड के पास बने फुटओवर ब्रिज पर फिजूलखर्ची के खिलाफ शहर की जनता में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। तलाकी गेट के पास करीब दो करोड़ रुपये से बने फुटओवर ब्रिज पर 2.39 करोड़ रुपये की लागत से एक्सेलेटर लगाए जाने को लोग बेकार का आइडिया बता रहे हैं। वहीं चीफ इंजीनियर ने कहा कि अगर बस स्टैंड अपनी जगह से कहीं ओर शिफ्ट हो रहा है तो ऐसे में भीड़ कम हो जाएगी और एक्सेलेटर लगाने का कोई औचित्य नहीं बनता। पांच साल पहले तलाकी गेट पर फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया गया था। मकसद था पैदल यात्री उसके ऊपर से निकलें, लेकिन पुल सफेद हाथी बनकर रह गया। पुल से पैदल यात्री ही नहीं निकले।

हिसार को स्‍मार्ट सिटी बनाने की तैयारी, होगी बड़ी प्‍लानिंग

भारत सरकार का स्मार्ट सिटी बड़ा प्रोजेक्ट है। भविष्य में हिसार को स्मार्ट सिटी बनाने की दिशा में अब शहर में होने वाले विकास कार्यों में भी बदलाव किया जा सकते है। क्योंकि एएआई के साथ जनप्रतिनिधि व स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विकास की प्लानिंग होगी। शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) और जनप्रतिनिधियों की संयुक्त रुप से गठित कॉर्डिनेशन कमेटी के माध्यम से कार्य किया जाएगा। यह फैसला मेयर गौतम सरदाना और एयरपोर्ट के अधिकारियों के बीच शहर के विकास को लेकर नगर निगम में हुई बैठक में लिया गया है। ऐसे में अब एयरपोर्ट निर्माण के साथ-साथ हिसार के स्मार्ट सिटी बनाने का प्रपोजल भी तैयार किया जाएगा।

हिसार एयरपोर्ट पर नाइट लैंडिग के लिए ली जाएगी एक्‍सपर्ट की राय

हिसार एयरपोर्ट के विस्‍तार के लिए अब नए नए प्‍लान तैयार किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में एयरपोर्ट पर नाइट लैंडिंग सुविधा के लिए एक्सपर्टाें की राय लेकर एस्टीमेट तैयार किया जाएगा। एयरपोर्ट अथोरिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) अपने स्तर पर एस्टीमेंट तैयार कर बीएंडआर को सौंपेगी। बीएंडआर वहीं से सामान खरीदेगा जहां से एयरपोर्ट अथोरिटी कहेगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों ने कहा कि इसको लेकर एस्टीमेंट हम बनाएंगे और कौन से लाइटें यहां लगेंगी, कितनी दूरी पर लगेंगी, कौन सी कंपनी की लगेंगी यह तय एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया तय करेगी। इसके लिए विशेषज्ञों की मदद ली जाएगी।

24 तक बादलों के साथ आंख मिचोली, फिर बढ़ेगी गर्मी

गर्मी लगातार बढ़ रही है, अधिकतम तापमान करीब तीन दिनों में छह डिग्री बढ़कर 40 डिग्री तक जा पहुंचा है। हरियाणा कृषि विश्‍वविद्यालय मौसम विभाग विशेषज्ञ डॉ. मदन लाल खिचड़ के अनुसार क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण 24 जून रात्री से 26 जून के बीच आंशिक बादल, कहीं -कहीं तेज हवाओं व गरजचमक के साथ  बूंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना है। इसके बाद बाद में मौसम साफ व खुश्क संभावित है।

कृषि मौसम विज्ञान विभाग हकृविहिसार

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.