Move to Jagran APP

Top Hisar News of 09th July 2019 : पति-पत्‍नी की मौत, मौसम अपडेट, दुष्‍कर्म के दोषी को दस साल सजा, तीन मिनट में तीन बच्‍चे पैदा, तीन बच्‍चों संग नहर में लगाई छलांग, इंडिया न्‍यूजीलैंड मैच क्रेज,

top hisar news जानें कहां पति-पत्‍नी की मौत मौसम अपडेटदुष्‍कर्म के दोषी को दस साल सजा तीन मिनट में तीन बच्‍चे पैदा तीन बच्‍चों संग नहर में छलांग इंडिया न्‍यूजीलैंड मैच क्रेज

By manoj kumarEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 06:59 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 06:59 PM (IST)
Top Hisar News of 09th July 2019 : पति-पत्‍नी की मौत, मौसम अपडेट, दुष्‍कर्म के दोषी को दस साल सजा, तीन मिनट में तीन बच्‍चे पैदा, तीन बच्‍चों संग नहर में लगाई छलांग, इंडिया न्‍यूजीलैंड मैच क्रेज,
Top Hisar News of 09th July 2019 : पति-पत्‍नी की मौत, मौसम अपडेट, दुष्‍कर्म के दोषी को दस साल सजा, तीन मिनट में तीन बच्‍चे पैदा, तीन बच्‍चों संग नहर में लगाई छलांग, इंडिया न्‍यूजीलैंड मैच क्रेज,

 हिसार,जेएनएन। बाइक पर सवार होकर जा रहे पति पत्‍नी की एक्‍सीडेंट में मौत हो गई। दुष्‍कर्म के दोषी को दस साल की सजा हुई है। इंडिया न्‍यूजीलैंड के बीच सेमी फाइनल मैच को लेकर जबरदस्‍त क्रेज बना हुआ है। एक महिला ने तीन बच्‍चों संग नहर में छलांग लगा दी। मौसम परिवर्तनशील बना हुआ है, मगर अभी भी बारिश नहीं हुई है। जानें खबरें फटाफट.........

loksabha election banner

सड़क हादसे में पति-पत्‍नी की मौत, बिखरे शवों के टुकड़े
बहादुरगढ़ में हाईवे पर एक कार और बाइक में आमने-सामने की टक्‍कर में पति-पत्नी की मौत हो गई। सड़क हादसा बेरी मार्ग पर हुआ। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, वहीं कार चालक गाड़ी छोड़ मौके से भाग निकला, अभी पता नहीं चल पाया है कि कार कौन चला रहा था। मृतक संदीप व उसकी पत्‍नी सोनिया बाइक पर सवार थे और खरहर गांव के निवासी थे। उनकी शादी को अभी दो साल भी नहीं हुए थे और अभी उनकी कोई संतान भी नहीं है। हादसा इतना भयंकर था कि जिसने भी देखा सन्‍न रह गया। टक्‍कर के बाद पति-पत्‍नी के मांस के टुकड़े गाड़ी के बोनट पर जा गिरे। मंजर बेहद खतरनाक था और पति पत्‍नी को अस्‍पताल पहुंचने का भी मौका नहीं मिला।

नौंवी की छात्रा से दुष्‍कर्म के दोषी को दस साल की सजा
हिसार के एक मामले में एडीजे डा. पंकज की अदालत ने एक गांव की नौंवी कक्षा की छात्रा के साथ बार-बार दुष्कर्म करने के दोषी अशोक को 10 साल के कारावास और 18 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना न भरने पर उसे तीन महीने की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी। सदर थाना पुलिस ने इस संबंध में 17 मार्च 2018 को केस दर्ज किया था। अदालत में चले अभियोग के अनुसार 17 साल की लड़की ने पुलिस को बयान देकर कहा था कि वह नौंवी कक्षा में पढ़ती है। दो महीने से पड़ोसी अशोक उसे स्कूल आते-जाते परेशान करता था। वह 23 फरवरी को उसे गांव के बस स्टैंड पर मिला। उसने कहा कि उसके पास पिस्तौल है। अगर तूने मेरी बात नहीं मानी तो जान से मार डालूंगा। वह उसकी धमकी से डर गई। फिर वह उसे बाइक पर बैठाकर खेत के एक कमरे में ले गया। उसने वहां दुष्कर्म किया।

महिला ने तीन मिनट में तीन बच्‍चों को दिया जन्‍म
हिसार की एक महिला ने जींद के एक निजी अस्पताल में एक साथ ने 3 मिनट के अंदर 3 बच्चों को जन्म दिया। जिनमें 2 लड़की और एक लड़का है। महिला पहली बार मां बनी है। डिलीवरी के बाद जच्चा और बच्चे स्वस्थ हैं। तीन बच्चों को एक साथ जन्म देने की सूचना जैसे नारनौंद में लगी तो उसके घर बधाई देने वालों का तांता लग गया और चौपालों पर यही चर्चा बनी हुई है। नारनौंद के वार्ड नंबर 11 निवासी पिंकी को  प्रसव पीड़ा प्रारंभ हुई। इसके बाद उसका पति संदीप व अन्य परिजन उसे लेकर शहर के एक प्राइवेट नर्सिंग हो में पहुंचे। अल्‍ट्रासाउंट में में दो बच्‍चों के होने की बात कही गई थी, मगर तीन बच्‍चे पैदा हुए और सब अचंभे में हो गए। 

महिला तीन बच्‍चों संग नहर में कूदी, पति ने जहर खाया
एक महिला ने तीन बच्चों के साथ नहर में छलांग लगा दी। राजस्थान के टिब्बी क्षेत्र स्थित मसीतां हेड के समीप महिला को कूदते ही लोगों ने बचा लिया मगर तीन बच्चे पानी के तेज बहाव में बह गए और देर रात तक उनकी तलाश में राजस्थान पुलिस जुटी रही। उधर, महिला के पति को जहरीली वस्तु के सेवन के बाद हनुमानगढ़ के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बच्चों को नहर में तलाशने का अभियान रात्रि को रोक दिया गया। अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है और बच्चों की तलाश के लिए गोताखोर टीम लगाई गई है। मगर बच्‍चों को अभी तक पता नहीं लग पाया है। इस बीच घटना के असली कारणों का पता नहीं लग पाया है।

भारत न्‍यूजीलैंड मैच का बना क्रेज, बारिश बंद होने का इंतजार
भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 का सेमीफाइनल मैच ईंग्‍लैंड के मेनचेस्‍टर में जारी है। मगर बारिश के कारण मैच एक बार बीच में रुक गया है। मैच देखने के लिए लोगों में जबरदस्‍त क्रेज बना हुआ है। लोग टीवी, मोबाइल और पब्लिक स्‍क्रीन पर मैच देखने में मशगूल नजर आए। न्‍यूजीलैंड की खराब शुरुआत ने लोगों में जीत की उम्‍मीद को और भी ज्‍यादा जगा दिया है। हिसार और आसपास के शहरों में लोगों के बीच मैच को लेकर हाई क्रेज देखने को मिल रहा है। लोग अपने जरूरी काम छोड़कर मैच देखने में व्‍य‍स्‍त हैं।  दुकानों और निजी संस्‍थानों में टीवी स्‍क्रीन पर लोगों की नजरें डटीं हुई हैं। न्‍यूलीलैंड ने 46.1 ओवर में पांच विकेट खोकर 211 रन बना लिए हैं।

छात्र के साथ कुकर्म करने वाला बॉक्सिंग एकेडमी कोच गिरफ्तार
बास क्षेत्र के एक गांव में खेल एकेडमी के कोच ने एक नाबालिग छात्र को डरा धमका कर कुकर्म करने के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपित कोच को गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया गया। जहां से उसको जेल भेज दिया। बास एरिया के एक गांव में बॉक्सिंग एकेडमी हैं । और उस एकेडमी में काफी छात्र बॉक्सिंग सीखते हैं। इसी एकेडमी में एक नाबालिग छात्र भी बॉक्सिंग सिख रहा था कि एक दिन कोच ने उसको अकेला देखकर उसके साथ कुकर्म कर दिया और कहा कि अगर इस बारे में किसी को कुछ कहा तो जान से मार दूंगा। छात्र गुमसुम रहने लगा जब उसके परिजनों ने उससे पूछा तो उसने सारी आपबीती सुनाई।

दिनभर छाए रहे बादल, बस बारिश का इंतजार
हिसार जिले में मंगलवार को मानसून की पहली अच्छी बारिश के आसार जताए गए, मगर अभी तक बारिश नहीं हुई हैं। मंगलवार को दिनभर बादल छाए रहे तो वहीं सुबह हल्‍की बारिश भी हुई मगर बारिश तेज नहीं हुई है। इससे पहले सोमवार को सुबह मामूली बूंदाबांदी हुई और उसके बाद से उमस के कारण लोग पसीना-पसीना रहे। मंगलवार को अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में 11 जुलाई तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा। 10 जुलाई तक बीच-बीच में बादल व कहीं-कहीं तेज हवाओं व गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। कृषि वैज्ञानिकों के अनुसार यह बारिश सभी तरह की फसलों के लिए लाभदायक साबित होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.