जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: बहादुरगढ़ की इंदिरा मार्केट निवासी राहुल रोहिल्ला वीरवार दोपहर बाद एक बजे टोक्यो ओलिंपिक की 20 किलोमीटर पैदल चाल स्पर्धा में अपना दमखम दिखाएंगे। मनोवैज्ञानिक व तकनीकी रूप से मजबूत राहुल इस स्पर्धा में पदक जीतने के लिए जी जान से दौड़ने को तत्पर हैं। टोक्यो से फोन पर हुई बातचीत में राहुल ने बताया कि मेरे साथ मां का आशीर्वाद है। भगवान सब भला करेंगे। मैं देश की झोली में पदक जरूर डालूंगा। इसके लिए पिछले कुछ माह से कड़ी मेहनत भी कर रहा हूं। टोक्यो में भी आने के बाद से हर रोज ढाई घंटे अभ्यास कर रहा हूं। दो दिन पहले मां रामरती से भी बातचीत हुई थी।

मेरी मां शुरू से ही मेरी प्रेरणा रही हैं। जब मैंने खेल छोड़ दिया था तो मां की प्रेरणा से ही मैं दोबारा खेलने लगा था। मां ने मुझे कहा है कि बेटे मेडल जीतकर मेरे दूध का कर्ज चुकाना है। जीवन में कुछ साबित करने का भी यह एक बेहतर मौका है। मां के इस आशीर्वाद और इन शब्दों से मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ा है। राहुल ने बताया कि मैं पिछले काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं। मेरा स्टेमिना बहुत अच्छा है। जीत के लिए आत्मविश्वास बहुत ज्यादा है। पैदल चाल के दौरान तकनीक बहुत अच्छी है। कोई फाल्ट नहीं होता। प्रतियोगिता के दौरान मेरा ध्यान सिर्फ वाक पर ही रहता है। मैं पदक जरूर जीतूंगा।

घर में ब्लैक एंड व्हाइट टीवी, वो भी खराब, पड़ोसियों के घर देखेंगे बेटे की दौड़

राहुल के पिता रोहताश रोहिल्ला इलैक्ट्रिशियन हैं। घर में ही उनकी छोटी सी दुकान है। घर में काफी पुराना ब्लैक एंड व्हाइट टीवी है और वह भी कई दिनों से खराब चल रहा है। घर की हालत को देखते हुए उसे ठीक नहीं कराया गया और नया अभी ले नहीं सके हैं। ऐसे में बेटे राहुल रोहिल्ला की वीरवार दोपहर बाद होने वाले दौड़ के मुकाबले को पड़ोसियों के यहां देखेंगे। इंदिरा मार्केट निवासी रोहताश रोहिल्ला ने बताया कि राहुल की जीत की कामना पूरा शहर कर रहा है। पड़ोसी व रिश्तेदारों के शुभकामना संदेश आ रहे हैं। वीरवार को भी लोग शुभकामना देने आएंगे। ऐसे में वे दिनभर घर की बिजली व्यवस्था ठीक करने में लगे रहे।

जीत की दुआएं कर रह रहे शहरवासी

राहुल रोहिल्ला टोक्यो ओलिंपिक में 20 किलोमीटर पैदल चाल में भाग ले रहे हैं। उनकी जीत की कामना के लिए शहरवासी दुआ कर रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर दुआओं का दौर चला हुआ है। लोग उनका फोटो अपलोड करके राहुल को जीत के लिए शुभकामना भेज रहे हैं। कुछ लोग उनके घर जाकर भी स्वजनों का हौंसला बढ़ा रहे हैं। राहुल के कोच चरण सिंह राठी ने बताया कि वह पैदल चाल में देश के लिए पदक जरूर जीतेगा। मुझे राहुल पर पूरा विश्वास है।

Edited By: Manoj Kumar