हिसार, जेएनएन। सिरसा, झज्‍जर और भिवानी में तीन लोगों की हत्‍या कर दी गई तो वहीं सिरसा के ही डबवाली में हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई। ऐसे में हरियाणा में न तो अपराध कम होने का नाम ले रहा है और न ही सड़क हादसों में कमी आ रही है। झज्‍जर के गांव भदानी स्थित एक आरओ प्लांट में जेल के साथी से मुलाकात करने के लिए पहुंचे बदमाशों ने 6 युवकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए जानलेवा हमला किया है। एकाएक हुए हमले में भदानी गांव निवासी विक्रम की मौत हुई है। शेष अन्य पांचों सुरक्षित है।

हमला करने के पीछे क्या कारण रहा। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है। परिवार की ओर से भी किसी तरह की रंजिश नहीं होने की बात कही गई है। इधर, वारदात के बाद आरोपित गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गए। मृतक रेलवेकर्मी विक्रम के पिता बलराज की शिकायत पर डावला गांव निवासी कपिल व कासनी गांव निवासी अमित मास्टर सहित अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

कासनी बरात से वापस भदानी प्लांट पर आए थे दोस्त

बलराज की ओर से दर्ज कराए गए मामले के मुताबिक विक्रम अपने साथियों के साथ बुधवार की रात को गांव कासनी में अपने दोस्त दीपक की शादी में गया था। मध्य रात्रि शादी से वापिस लौटने के बाद वह अपने साथी प्रवीण, कुलदीप, अमित, अमन व गाड़ी चालक विनोद के साथ गांव के ही अन्य दोस्त विकास उर्फ काले के आरओ प्लांट में चला गया। प्लांट में ही प्रवीण के जेल के साथी डावला गांव निवासी कपिल व कासनी गांव निवासी अमित मास्टर सहित अन्य स्कार्पियो गाड़ी में पहुंचे। कुछ समय तक प्लांट में हुई चरचा के बाद जब वे सभी घर को वापस लौटने के लिए बाहर आए तो आरोपितों ने वहां वापिस आकर उनपर हमला कर दिया गया।

की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में विक्रम के पांचों साथियों ने किसी तरह इधर-उधर भागते हुए अपनी जान बचाई। जबकि, विक्रम आरोपितों की गोली का शिकार बन बैठा। प्रारंभिक तौर पर सामने आया है कि विक्रम को करीब 10 से 12 गोलियां लगी है। जबकि 3 गोलियां उसके शरीर से मिली है। घटनाक्रम के बाद गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। पुलिस की विभिन्न टीमों ने सूचना के बाद से गांव का दौरा करते हुए जानकारी जुटाई है।

जांच अधिकारी साधुराम ने बताया कि उन्हें रात 12 बजकर 50 मिनट पर घटना की सूचना मिली थी। जिसके तुरंत बाद पुलिस की विभिन्न टीमों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी थी। मौके पर विक्रम का शव खून में लथपथ मिला। मृतक के पिता बलराज के बयान पर कपिल व अमित मास्टर सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सिरसा में युवक की प‍ीट- पीट कर हत्‍या

सिरसा के बड़ागुढ़ा थाना क्षेत्र के गांव साहुवाला प्रथम में रात्रि के समय कश्मीर सिंह पुत्र मंगू सिंह की हत्या कर दी गई। आरोप है कि कुलवंत सिंह ने लाठियों से पीट कर हत्या कर दी। सूचना पाकर बड़ागुढ़ा पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। गांव साहुवाला प्रथम में किसान की ढाणी पर बठिंडा से नरमा कपास चुगाई के लिए मजदूर आये हुए थे। रात्रि को किसी बात को लेकर हुए झगड़े में चोटें लगने से मौके पर कश्मीर की मौके पर मौत गई। मृतक की पत्नी की शिकायत के आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

भिवानी में साधु की हत्‍या

भिवानी के बहल में भी एक साधु हंस पुरी की पीट-पीटकर तीन-चार युवकों ने हत्या कर दी। इसको लेकर कस्बे में रोष है और साधु-संतों का आना-जाना शुरू हो गया है। पुलिस मौके पर मौजूद है और आरोपितों के यहां दबिश दे रही है। मृतक साधु का नाम हंस पुरी बताया गया है। हत्‍या किस कारण को लेकर की गई अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

डबवाली में सड़क हादसे में युवक की मौत

डबवाली में चौटाला रोड पर शेरगढ बस स्टैंड के पास एक मोटरसाइकिल व स्कॉर्पियो की आमने-सामने की टक्कर हो गई। जिसमें गुरलाल उर्फ गोरा सिंह उम्र30/32 वर्ष वासी गहरी बुट्टर की मौत हो गई। जो चौटाला की तरफ से आ रहा था। टक्‍कर इतनी तेज थी कि मोटरसाइकिल के परखच्‍चे उड़ गए और शव भी खिन्‍न्‍न भिन्‍न हो गया। पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है।

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप