जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की (6,7 व 8 जुलाई) तीन दिवसीय हड़ताल स्थगित हो गई है। नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश शास्त्री की अध्यक्षता में कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद हड़ताल स्थगित करने का फैसला लिया है। उधर स्टेट कमेटी की ओर से फैसला आते ही नगर पालिका कर्मचारी संघ हिसार की ईकाई प्रधान प्रवीन कुमार ने पदाधिकारियों को फैसले से अवगत करवाया। साथ ही सोमवार सुबह 8 बजे नगर निगम में कर्मचारियों की बैठक बुलाई है। ताकि स्टेट कमेटी के फैसले से सभी कर्मचारियों को अवगत करवाकर उन्हें सफाई कार्य पर भेजा जा सके।

-----------------------

मंत्री के अस्वस्थ होने के चलते टाली हड़ताल

प्रधान प्रवीन कुमार ने कहा कि स्टेट कमेटी से मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री अस्वस्थ होने के कारण हड़ताल टाली जा रही है।स्वास्थ्य मंत्री व विभाग के आला अधिकारियों के आग्रह और जुलाई के अंत में मंत्री के साथ मीटिग का पत्र मिलने के बाद यह फैसला लिया है, लेकिन कर्मचारियों का आंदोलन जारी रहेगा।

------------------

ये हैं कर्मचारियों की मांगें

25 अप्रैल 2020 के समझौते को सरकार लागू करे। कर्मचारी की कोरोना वायरस से मौत होने पर 50 लाख रुपये विशेष आर्थिक सहायता राशि व मृतक के आश्रितों को नियमित रोजगार दिया जाए। कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट हों। ठेका प्रथा समाप्त हो। सफाई कर्मी, सीवरमैन और दमकलकर्मी जो ठेके पर हैं, उन्हें विभाग के रोल पर रखा जाए। समान काम-समान वेतन दिया जाए। कर्मचारियों को नियमित किया जाए। सफाई कर्मी व सीवरमैन की नई भर्ती की जाए इत्यादि कई मांगें हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस