Move to Jagran APP

तीसरी बार टली चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति को लेकर होने वाली सर्च कमेटी की बैठक

चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति को लेकर शुक्रवार को चंडीगढ़ स्थित पंजाब विश्वविद्यालय में होने वाली सर्च कमेटी बैठक में राज्यपाल द्वारा गठित कमेटी के सदस्यों द्वारा मंथन किया जाना है। चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति बनने की दौड़ में 151 शिक्षाविद शामिल है।

By Pankaj KumarEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 12:25 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 12:25 PM (IST)
तीसरी बार टली चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति को लेकर होने वाली सर्च कमेटी की बैठक
सिरसा स्थित चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय का मुख्‍यद्वार।

सिरसा, जेएनएन : चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में कुलपति का पद पिछले करीब एक साल से खाली पड़ा है। विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. विजय कायत का कार्यकाल दिसंबर 2019 में समाप्त हुआ था। उसके बाद से विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति के लिए दो बार सर्च कमेटी की बैठकें प्रस्तावित हो चुकी है और हर बार टाल दी जाती है। आज शुक्रवार को तीसरी बार चंडीगढ़ के पंजाब विश्वविद्यालय में सर्च कमेटी की बैठक प्रस्तावित थी। पूरा शेडयूल भी आ चुका था तथा सर्च कमेटी में शामिल सदस्यों को बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश भी जारी हो चुके थे। संभावना जताई जा रही थी कि संभवत नए साल से पहले विश्वविद्यालय को कुलपति मिल जाएंगे परंतु एक बार फिर से बैठक टल गई है। बैठक स्थगित होने के संबंध में बीती देर रात को ही आदेश जारी हो गए थे। 

loksabha election banner

कुलपति बनने की दौड़ में 151 आवेदक 

चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति को लेकर शुक्रवार को चंडीगढ़ स्थित पंजाब विश्वविद्यालय में होने वाली सर्च कमेटी बैठक में राज्यपाल द्वारा गठित कमेटी के सदस्यों द्वारा मंथन किया जाना है। कमेटी में शामिल सदस्य कुलपति के पद के लिए आए आवेदनों में शामिल आवेदकों की योग्यता को जांचे- परखेंगे और उसके बाद स्वीकृति के लिए भेजेंगे। चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति बनने की दौड़ में 151 शिक्षाविद शामिल है। सभी अपने आप को कुलपति के लिए योग्य मानकर चल रहे हैं और नियुक्ति लिए  एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। अब कुलपति बनने के चाहवानों को फिर से सर्च कमेटी की बैठक का इंतजार करना पड़ेगा। चौथी बार सर्च कमेटी की बैठक के लिए शेड्यूल जारी होगा और उसमें निर्णय लिया जाएगा कि सिरसा यूनिवर्सिटी के कुलपति का ताज किसके सिर पर सजता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.